ताज़ा खबर
 

मिसाइल तकनीक वाले खास देशों के ग्रुप में भारत की एंट्री: टि्वटर पर मोदी की जमकर तारीफ, ट्रेंड में #namogetsmtcr

सोशल मीडिया यूजर्स ने नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर तारीफ की।

Author नई दिल्‍ली | June 8, 2016 1:16 PM
एमटीसीआर में भारत की एंट्री उसके न्‍यूक्‍ल‍ियर सप्‍लायर्स ग्रुप की सदस्‍यता की तरफ बढ़ाया गया एक और कदम है। इसकी वजह से भारत आने वाले भविष्‍य में मॉडर्न मिसाइल और ड्रोन टेक्‍नोलॉजी खरीद सकेगा।

अमेरिका ने कहा है कि भारत मिसाइल टेक्‍नोलॉजी कंट्रोल रेजिम (एमटीसीआर) का सदस्य बनने के लिए तैयार है क्योंकि उसकी सदस्यता संबंधी सभी बाधाओं को दूर कर लिया गया है। दुनिया के 34 देश इस अति विशिष्‍ट ग्रुप के सदस्‍य हैं, जिसमें पड़ोसी चीन जैसा देश भी शामिल नहीं है। इस ग्रुप का मकसद बैलेस्‍ट‍िक मिसाइलों की तकनीक के प्रसार पर नियंत्रण रखना है ताकि इनका इस्‍तेमाल किसी केमिकल, बायलॉजिकल और न्‍यूक्‍ल‍ियर हमले में न किया जा सके। एमटीसीआर में भारत की एंट्री उसके न्‍यूक्‍ल‍ियर सप्‍लायर्स ग्रुप की सदस्‍यता की तरफ बढ़ाया गया एक और कदम है। इसकी वजह से भारत आने वाले भविष्‍य में मॉडर्न मिसाइल और ड्रोन टेक्‍नोलॉजी खरीद सकेगा।

READ ALSO: अमेरिका में पीएम मोदी बोले- भारत ग्लोबल इकनॉमी का नया इंजन बनने को तैयार 

इस उपलब्‍ध‍ि की चर्चाएं सोशल मीडिया पर भी हुई और लोगों ने नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। बुधवार दोपहर को #namogetsmtcr टि्वटर के टॉप ट्रेन्‍ड‍िंग टॉपिक में शामिल हो गया।

टि्वटर पर सोशल मीडिया की कुछ यूं रही प्रतिक्र‍िया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App