Asia Cup में 27 फरवरी को आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्‍तान, जानिए Team India का पूरा शेड्यूल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Asia Cup में 27 फरवरी को आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्‍तान, जानिए Team India का पूरा शेड्यूल

एशिया कप इस बार टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच भारत और बांग्‍लादेश के बीच 24 फरवरी को होगा।

Author ढाका | January 28, 2016 3:11 PM
भारत और पाकिस्‍तान एशिया कप में 27 फरवरी को आमने सामने होंगे।

भारत और पाकिस्‍तान एशिया कप में 27 फरवरी को आमने सामने होंगे। टी20 फॉर्मेट में होने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच भारत और बांग्‍लादेश के बीच 24 फरवरी को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 11 मैच होंगे और छह मार्च को फाइनल खेला जाएगा। भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला क्‍वालिफायर टीम से 3 मार्च को होगा। भारत और पाकिस्‍तान इससे पहले पिछले साल वर्ल्‍ड कप में भिड़े थे जिसमें जीत भारत को मिली थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच सीरिज होनी थी लेकिन वह आयोजित नहीं हो पाई।

इस टूर्नामेंट के फाइनल में भी भारत और पाकिस्‍तान की भिडंत हो सकती है। इन दोनों के अलावा श्रीलंका और बांग्‍लादेश टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेंगे। वहीं अफगानिस्‍तान, ओमान, हॉन्‍गकॉन्‍ग और यूएई को क्‍वालिफायर मुकाबले खेलने होंगे। क्‍वालिफाइंग मुकाबलों की शुरुआत 19 फरवरी से होगी। प्रत्‍येक टीम तीन मुकाबले खेलेगी और टॉप पर रहने वाली टीम को मुख्‍य मुकाबलों में जगह मिलेगी।

एशिया कप पहली बार टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। इससे पहले यह 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाता रहा है। श्रीलंका ने सबसे ज्‍यादा 5 बार इस ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया है। इसके अलावा 48 मैचों में से 34 में जीत दर्ज की है।

भारतीय टीम का शेड्यूल:
24 फरवरी भारत बनाम बांग्‍लादेश
27 फरवरी भारत बनाम पाकिस्‍तान
1 मार्च भारत बनाम श्रीलंका
3 मार्च भारत बनाम क्‍वालिफायर टीम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App