ताज़ा खबर
 

World Twenty20: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से ठीक पहले टीम इंडिया ने बदलवाई पिच

मोहाली की पिच तेज मानी जाती है, ऐसे में इस बात की संभावना बनती है कि ऑस्‍ट्रेलिया को फायदा मिल जाए। वैसे, चिंता की एक बात यह भी है कि टर्निंग ट्रैक पर टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों से अच्‍छा नहीं रहा है।

Author मोहाली | March 27, 2016 5:27 PM
यह तस्‍वीर पिछले साल की है जब विराट कोहली ने मोहाली की पिच के क्‍यूरेटर के पैर छुए थे।

मोहाली में रविवार को होने जा रहे इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले चौंकाने वाली खबर आ रही है। हिंदुस्तान टाइम्स ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि टीम इंडिया के मैनेजमेंट की गुजारिश पर मोहाली में पिच बदली गई है। यह दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया ने जो पिच सलेक्‍ट की है, वह स्पिन के लिए मददगार है।

Read Also: MS Dhoni मैच जीतने के बाद क्‍यों रख लेते हैं स्‍टंप, जानें क्‍या है उनका रिटायरमेंट प्‍लान

अब यह देखना रोचक होगा कि रविवार शाम साढ़े सात बजे जब इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया मैदान पर उतरेंगे, तब पिच पर टर्न दिखाई देता है या नहीं। दरअसल, मोहाली की पिच तेज मानी जाती है, ऐसे में इस बात की संभावना बनती है कि ऑस्‍ट्रेलिया को फायदा मिल जाए। वैसे, चिंता की एक बात यह भी है कि टर्निंग ट्रैक पर टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों से अच्‍छा नहीं रहा है। टी 20 वर्ल्‍ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया नागपुर के टर्निंग ट्रैक पर न्‍यूजीलैंड से मात खा चुकी है।

बीते शुक्रवार को मोहाली की पिच पर ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था, उस मैच में पाकिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ा था। पिच को लेकर टीम इंडिया का मैनेजमेंट खुश नहीं था, इसलिए टीम के कहने पर मैनेजमेंट ने दूसरी पिच सिलेक्ट की जो स्पिनर्स के लिए मददगार होगी। आपको बता दें कि वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में आईसीसी खुद पिच की निगरानी करती है, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब बीसीसीआई ने पिच बदलवाई हो।

Read Also: …जब विराट कोहली ने छुए पिच क्‍यूरेटर दलजीत सिंह के पैर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App