ताज़ा खबर
 

ईडन गार्डन में जमकर पसीना बहार रही पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यहां ईडन गार्डंस में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र में जमकर पसीना बहाया जिसमें सभी की नजरें तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर टिकी रहीं।

Author कोलकाता | March 14, 2016 12:49 AM
पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यहां ईडन गार्डंस में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र में जमकर पसीना बहाया जिसमें सभी की नजरें तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर टिकी रहीं। स्पॉट फिक्सिंग में सजा काट चुके आमिर ने लगातार एकमात्र स्टंप के निचले हिस्से को लक्ष्य बनाकर इनस्विंग होती शानदार यार्कर फेंकी और उन्हें ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं हो रही थी। अनुभवी मोहम्मद समी और सात फीट लंबे मोहम्मद इरफान ने भी गेंदबाजी कोच अजहर महमूद के मार्गदर्शन में एक स्टंप के साथ अभ्यास किया।

एक अन्य अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने भी मुख्य नेट्स पर बल्लेबाजों को गेंदबाजी की। टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व पर अनिश्चितता के बीच तीन दिन के विलंब के बाद शनिवार को यहां पहुंची शाहिद अफरीदी की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम बिना समय गंवाए अपने आगमन के 12 घंटे के भीतर ईडन गार्डंस पर अभ्यास करने पहुंच गई। सुबह सवा नौ बजे शुरू हुआ टीम का अभ्यास सत्र दो घंटे से अधिक समय तक चला।

पाकिस्तान के लिए भाग्यशाली रहे ईडन गार्डंस पर सबसे पहले मुख्य कोच वकार यूनिस पहुंचे और वह गेंदबाजी कोच महमूद के साथ सीधे पिच का निरीक्षण करने पहुंचे। आधे घंटे तक गेंदबाजी करने के बाद आमिर ने कप्तान अफरीदी को भी गेंदबाजी की। रियाज ने इसके बाद टीम के ओपन मीडिया सत्र के दौरान कहा कि आमिर की वापसी से उनका बोझ कम हो गया है।

रियाज ने कहा कि आमिर काफी अलग है। उसके पास शानदार इन स्विंग है और वह काफी प्रभावी है। वह नई गेंद से अगुआई करता है। वह पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देता है। मेरे ऊपर कम दबाव है। वह नई गेंद से गेंदबाजी कर रहा है और विकेट हासिल कर रहा है।

एशिया कप में आमिर ने भारत के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करते हुए टीम का स्कोर तीन विकेट पर 18 रन कर दिया था जिसके संदर्भ में रियाज ने कहा कि आपने देखा है कि वह किस तरह का गेंदबाज है और वह गेंद के साथ क्या कर सकता है। आपने एशिया कप में यह देखा है। हम सभी को पता है कि वह स्तरीय गेंदबाज है।

शोएब अख्तर और उमर गुल जैसे गेंदबाजों के साथ खेलने वाले रियाज ने कहा कि मौजूदा आक्रमण सर्वश्रेष्ठ में शामिल है। उन्होंने कहा कि इरफान को अपनी लंबाई से अच्छा उछाल मिलता है। मोहम्मद शमी के पास अच्छी आउट स्विंग है। हमारी गेंदबाजी में काफी विविधता है। यह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक है।

पाकिस्तान ने ईडन गार्डंस पर भारत के खिलाफ अपने सभी चारों एकदिवसीय मैच जीते हैं और उसे विश्व टी20 के दौरान यहां दो मैच खेलने हैं जिसमें भारत के खिलाफ 19 मार्च को होेने वाला बहुप्रतीक्षित मुकाबला भी शामिल है जिससे धर्मशाला से यहां स्थानांतरित किया गया है। इससे पहले टीम 16 मार्च को क्वालीफायर के खिलाफ 16 मार्च को यहां अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पाकिस्तान सोमवार अभ्यास मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App