ताज़ा खबर
 

Viral Video: चलती ट्रेन में सीट के बदले पैसे लेते पकड़ा गया जीआरपी कांस्‍टेबल

लगभग दो मिनट 50 सैकंड के वीडियो में जीआरपी कांस्‍टबेल अमित मलिक यात्रियों से पैसे लेते दिख रहा था।

Author गाजियाबाद | Published on: April 13, 2016 1:05 PM
ट्रेन में यात्रियों से पैसे लेने वाले एक जीआरपी जवान को सस्‍पेंड कर दिया गया है। तस्‍वीर में आरोपी कांस्‍टेबल। (Photo: video grab)

ट्रेन में यात्रियों से पैसे लेने वाले एक जीआरपी जवान को सस्‍पेंड कर दिया गया है। आरोपी जवान के यात्रियों से सीट के बदले पैसे लेने का वीडियो सामने आया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसी दौरान जब रेल अधिकारियों के व्‍हाट्सएप ग्रुप में यह वीडियो गया तो कार्रवाई हुई। किसी अज्ञात यात्री ने यह वीडियो बनाया था।

लगभग दो मिनट 50 सैकंड के वीडियो में जीआरपी कांस्‍टबेल अमित मलिक यात्रियों से पैसे लेते दिख रहा था। वीडियो में साफ दिख रहा था कि वह नीचे और ऊपर की बर्थ पर बैठे सभी यात्रियों से चलती ट्रेन में पैसे मांग रहा था और फिर अपनी जेब में डाल रहा था। आरोपी जवान की सप्‍त क्रांति एक्‍सप्रेस में ड्यूटी थी। उसके खिलाफ गाजियाबाद जीआरपी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। उस पर डरा धमकाकर पैसे उगाहने और घूसे लेने का मामला दर्ज किया गया है।

जीआरपी के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने स्‍वीकार किया कि मलिक ने अपनी भूमिका कबूल ली है। घटना 29 मार्च को गाजियाबाद के पास की है। उसे सस्‍पेंड कर दिया गया है। उसे टर्मिनेट करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। मामले की विस्‍तार से जांच की जा रही है। वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए भी भेजा जाएगा। साथ ही इसे रिकॉर्ड करने वाले व्‍यक्ति से भी संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि उसका बयान दर्ज किया जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories