ताज़ा खबर
 

French Open 2016: मिक्स्ड डबल्स में पेस और सानिया की जीत, प्रीक्वाटरफाइनल में किया प्रवेश

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की मिश्रित युगल स्पर्धा के प्रीक्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

Author पेरिस | Updated: May 28, 2016 12:21 AM
सानिया मिर्जा और लिएंडर पेस

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की मिश्रित युगल स्पर्धा के प्रीक्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।पेस और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने जर्मनी की अन्ना लीना ग्रोनेफेल्ड और कोलंबिया के राबर्ट फराह को सीधे सेटों में मात दी।

 पिछले सत्र में तीन ग्रैंडस्लैम जीत चुके पेस और हिंगिस ने जर्मन और कोलंबियाई प्रतिद्वंद्वी को 6-4, 6 -4 से हराया जबकि सानिया और क्रोएशिया के इवान डोडिग की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फ्रांस की माथिल्डे जोहानसन और त्रिस्तान लामासिने की जोड़ी को 6-4 , 6-3 से पराजित किया।

हालांकि एक अन्य भारतीय पूरव राजा की चुनौती समाप्त हो गयी, उन्हें और क्रोएशिया के इवो कालरेविच को पुरूष युगल स्पर्धा के शुरूआती राउंड में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। यह जोड़ी पोलैंड के लुकास कुबोत और आस्ट्रिया के एलेक्जेंडर पेया की नौंवी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 1-6 , 2-6 से हार गयी।

पेस-हिंगिस की जोड़ी का सामना अब यारोस्लावा श्वेदोवा और फ्लोरिन मर्जिया की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी और लूसी राडेका तथा मार्सिन मेटकोवस्की की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं सानिया-डोडिग की जोड़ी की भिड़ंत एलिजे कोर्नेट और जोनाथन एसेरिक की फ्रांसिसी जोड़ी तथा ब्रिटेन की जोहाना कोंटा और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोड़ी के बीच मुकाबले के विजेता से होगा।

इससे पहले पेस और हिंगिस के मैच में एक दूसरे की सर्विस एक बार तोड़ने के बाद दोनों जोड़ियां 2-2 से बराबरी पर थी । इसके बाद पेस और हिंगिस ने फिर अपने विरोधियों की सर्विस तोड़ी और अपनी बरकरार रखकर 4-2 से बढत बना ली। दोनों ने पहला सेट दसवें गेम में जीत लिया । दूसरे सेट में पेस और हिंगिस ने तीसरे ही गेम में सर्विस तोड़कर बढत बना ली । उन्होंने आठवें गेम में दो ब्रेक प्वाइंट बचाकर बढत कायम रखी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X