ताज़ा खबर
 

दिल्ली चुनाव में ‘आप’ को बहुमत: सर्वे

एक चुनाव सर्वेक्षण में आम आदमी पार्टी को 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के आसार जताये गये हैं वहीं एक चैनल ने पांच सर्वेक्षणों के ‘पोल ऑफ पोल्स’ में पार्टी को 34 सीटें मिलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। हैडलाइन्स टुडे चैनल पर प्रसारित इंडिया टुडे-सिसेरो चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में आप को […]

Author Updated: February 4, 2015 4:03 PM

एक चुनाव सर्वेक्षण में आम आदमी पार्टी को 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के आसार जताये गये हैं वहीं एक चैनल ने पांच सर्वेक्षणों के ‘पोल ऑफ पोल्स’ में पार्टी को 34 सीटें मिलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

हैडलाइन्स टुडे चैनल पर प्रसारित इंडिया टुडे-सिसेरो चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में आप को 38 से 46 सीटें मिलने की संभावना जताई गयी है वहीं भाजपा को 19 से 25 सीटों के बीच सिमटते हुए दिखाया गया है। कांग्रेस को केवल तीन से सात सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।


सर्वेक्षण के मुताबिक आप को 43.6 प्रतिशत, भाजपा को 35.5 प्रतिशत तथा कांग्रेस को 13 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है।

मुख्यमंत्री पद की पसंद के तौर पर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को 44 फीसदी लोगों ने पसंद किया है वहीं भाजपा की किरण बेदी को सिर्फ 35 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं।

पांच सर्वेक्षणों के आधार पर टाइम्स नाऊ पर ‘पोल ऑफ पोल्स’ में आप को 70 में से 34, भाजपा को 32 और कांग्रेस को 4 सीटें मिलने का पूर्वानुमान लगाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार ‘भाजपा’ का वादा: विश्वस्तरीय बनाएंगे दिल्ली
2 अरविंद केजरीवाल: अगर गलत हूं तो मुझे गिरफ्तार करे सरकार
3 भाजपा के विज़न डॉक्यूमेंट में ‘पूर्वोत्तर के प्रवासी’ शब्द पर विवाद
ये पढ़ा क्या?
X