ताज़ा खबर
 

मंदिर के सेट पर जूते पहनने के आरोप में फंसे हैं दोनों सलमान और शाहरुख

अदालत ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया कि अभिनेता शाहरुख खान और सलमान खान के खिलाफ दायर आपराधिक शिकायत पर कार्रवाई रिपोर्ट दायर की जाए।

Author नई दिल्ली | Updated: January 23, 2016 4:52 AM
मंदिर के सेट पर जूते पहनने के आरोप में फंसे हैं दोनों सलमान और शाहरुख

अदालत ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया कि अभिनेता शाहरुख खान और सलमान खान के खिलाफ दायर आपराधिक शिकायत पर कार्रवाई रिपोर्ट दायर की जाए। दोनों अभिनेताओं के खिलाफ एक रियलिटी शो की शूटिंग के दौरान मंदिर में जूते पहनकर घुसने और धार्मिक भावना को कथित तौर पर आहत करने के लिए मामला दर्ज कराया गया है।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट वीके गौतम ने रूपनगर थाने के प्रभारी को 12 फरवरी को एटीआर दायर कर यह बताने का निर्देश दिया कि वकील गौरव गुलाटी की शिकायत पर उन्होंने क्या कार्रवाई की है। अदालत ने कहा कि शिकायत मिली है, कार्रवाई बताएं। याचिकाकर्ता के वकील का कहना है कि रूपनगर थाने के एसएचओ को भी शिकायत दी गई है। रूपनगर थाने के एसएचओ से एटीआर मंगाई जाए।

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने आरोप लगाए कि दोनों सुपरस्टार ने इस तरीके से अभिनय किया जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुर्इं। गुलाटी की तरफ से पेश हुए वकील विक्रम सिंह सैनी ने कहा कि इस समय देश बढ़ती असहिष्णुता का सामना कर रहा है।

शाहरुख खान और सलमान खान खुलेआम असहिष्णुता पर अपने विचार रख रहे हैं और दूसरी और उन्होंने मंदिर में जूते पहने और हिंदू देवी काली की तरफ अपनी पीठ किए हुए हैं। सैनी ने कहा कि उन्होंने जानबूझकर यह सब किया होगा। वकील की तरफ से दायर शिकायत में अदालत से पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई कि दोनों अभिनेता, कलर्स चैनल और बिग बॉस-नौ के निर्देशक और निर्माता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए, 298 और 34 के तहत मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने याचिका के साथ कार्यक्रम की सीडी भी लगाई जिसमें अभिनेता मंदिर के सेट पर जूते पहने हुए दिखाई दे रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories