ताज़ा खबर
 

राज्‍यसभा चुनाव: अस्‍पताल में भर्ती बीमार विधायकों को वोटिंग के लिए एयर एम्‍बुलेंस से भोपाल लाएगी कांग्रेस

राज्‍यसभा चुनावों में अपने उम्‍मीदवार को जिताने के लिए कांग्रेस मध्‍य प्रदेश के दो बीमार विधायकों को एयर एम्‍बुलेंस से विधानसभा तक लाने पर विचार कर रही है।

Author भोपाल | June 8, 2016 5:29 PM
कांग्रेस के पास सदन में 57 विधायक हैं। जीतने के लिए हर उम्‍मीदवार को 58 वोट चाहिए। (EXPRESS ARCHIVE)

राज्‍यसभा चुनाव 11 जून को होने हैं, जबकि मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के दो विधायक गंभीर रूप से बीमार हैं। ऐसे में उनका वोट डलवाने के लिए पार्टी उन्‍हें एयर एम्‍बुलेंस से विधानसभा तक लाने की सोच रही है।

मध्‍य प्रदेश कांंग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता केके मिश्रा ने बताया, “हमारी मुंबई में इलाज करा रहे सदन के हमारे नेता सत्‍यदेव कतारे और इंदौर के अस्‍पताल में भर्ती गोवर्धन उपाध्‍याय को वोट डालने के लिए एयर एम्‍बुलेंस के जरिए राज्‍य विधानसभा लाने की योजना है। हमें पता चला है कि बीजेपी हमारेे उम्‍मीदवार को हराने के लिए हरमुमकिन कोशिश कर रही है। वह शायद विधायकों की खरीद-फरोख्‍त भी कर सकती है।”

राज्‍यसभा चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस के पास सदन में 57 विधायक हैं। जीतने के लिए हर उम्‍मीदवार को 58 वोट चाहिए। कांग्रेस विधायक रमेश पटेल जेल में हैं और पार्टी उन्‍हें वोट देने का अधिकार दिलाने के लिए हाईकोर्ट गई है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पहले ही अपने चारों विधायकों का कांग्रेस उम्‍मीदवार विवेक तनखा का समर्थन करने को कहा है। क्रॉस वोटिंग की आशंका के मद्देनजर कांग्रेस ने दो दिन पहले भोपाल मेंं विधायकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें पांच विधायक विभिन्‍न कारणों से नहीं पहुंचे। कांग्रेस ने वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री कमल नाथ को यहां भेजा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App