ताज़ा खबर
 

क्रिस गेल ने कहा- भारत के पास कई मैच जिताऊ हैं, सिर्फ विराट पर फोकस नहीं करेंगे

गेल ने कहा, ‘‘भारत ने एक मैच गंवाने के बाद वापसी करते हुए तीन मैच जीते। टीम लय में है, इसमें कोई शक नहीं और सेमीफाइनल मैच से पहले सभी आत्मविश्वास से भरे होंगे।

Author मुंबई | Updated: March 30, 2016 5:17 PM
Chris Gayleवेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (एपी फोटो)

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने मंगलवार (29 मार्च) को स्वीकार किया कि गुरुवार (31 मार्च) को यहां होने वाले विश्व टी20 सेमीफाइनल में भारत की टीम प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी क्योंकि घरेलू टीम के पास ‘कई मैच विजेता’ हैं लेकिन साथ ही चेताया कि कैरेबियाई टीम भी उलटफेर भरी जीत की योजना बना रही है। वेस्टइंडीज टीम के यहां ब्रैबोर्न स्टेडियम में अभ्यास के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए गेल ने कहा कि उनकी टीम सिर्फ विराट कोहली पर ही ध्यान नहीं लगायेगी जो टूर्नामेंट में लाजवाब फॉर्म हैं बल्कि पूरी भारतीय टीम को ध्यान में रखेगी।

गेल ने कहा, ‘‘भारत ने एक मैच गंवाने के बाद वापसी करते हुए तीन मैच जीते। टीम लय में है, इसमें कोई शक नहीं और सेमीफाइनल मैच से पहले सभी आत्मविश्वास से भरे होंगे। भारतीय टीम में एक विशेष खिलाड़ी को निर्धारित करना बहुत मुश्किल है। यह बहुत अच्छी ऑल राउंड टीम है, अच्छी क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम भी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये भारत प्रबल दावेदार है। यहां उन्हें हराना हमेशा ही मुश्किल होता है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि वेस्टइंडीज टीम उलटफेर करने के लिये तैयार है। ’’कोहली ने भारत के लिये पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो महत्वपूर्ण मैचों में अकेले दम पर जीत दिलायी और गेल ने इस स्टार बल्लेबाज की तारीफों के पुल बांधे लेकिन कहा कि कैरेबियाई टीम अन्य खिलाड़ियों से भी सचेत रहेगी।

गेल ने कहा, ‘‘इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है। मैंने कहा था कि आने वाले वर्षों में वह (विराट) विश्व विजेता होगा जैसा कि वह आज है। वह पूरे साल शानदार खेलता रहा। वह अच्छी फॉर्म में है और वानखेड़े स्टेडियम का विकेट भी अच्छा है। इसलिये कुछ भी संभव है। हमें हालात के अनुरूप खेलना होगा, अपनी मजबूती के भीतर खेलना होगा और फिर देखना होगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ विराट पर ही ध्यान नहीं लगायेंगे, टीम में कई मैच विजेता हैं और कोई भी अपने दिन में आक्रामक प्रदर्शन कर सकता है। भारतीय टीम काफी बड़ी है, उनका बल्लेबाजी लाइन अप शानदार है। उनके पास कई मैच विजेता हैं, जैसा कि हमारी टीम में भी है, हमारी टीम में भी कई मैच विजेता है, यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है। ’’ गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ रिकार्ड शतक जड़ा था। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ उम्मीद करते हैं कि कोहली सेमीफाइनल मैच में आक्रामक नहीं खेले।

Next Stories
1 ICC Women’s World T20:पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बदला चुकता करने उतरेगा अजेय इंग्लैंड
2 ICC World T20: भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम में चोटिल फ्लेचर की जगह लेंगे लेंडिल सिमन्स
3 ICC World T20: न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन बोले- विराट से आप काफी कुछ सीख सकते हैं
ये पढ़ा क्या?
X