ताज़ा खबर
 

ICC World T20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेल करेंगे पारी का आगाज

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज गेल श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गये थे और वह पारी का आगाज करने के लिये नहीं आ पाये।

Author नागपुर | March 24, 2016 4:47 PM
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल (पीटीआई फाइल फोटो)

क्रिस गेल के फिर से पारी का आगाज करने के लिये तैयार होने से उत्साहित वेस्टइंडीज शुक्रवार (25 मार्च) को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जीत दर्ज करके अपना विजय अभियान जारी रखकर आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा। विस्फोटक सलामी बल्लेबाज गेल श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गये थे और वह पारी का आगाज करने के लिये नहीं आ पाये।

वेस्टइंडीज को हालांकि गेल की सेवाओं की जरूरत नहीं पड़ी और और उसने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आंद्रे फ्लैचर के नाबाद 84 रन की मदद से सात विकेट से जीत दर्ज की। यह वेस्टइंडीज की टूर्नामेंट में दूसरी जीत थी। पहले मैच में गेल के शतक की बदौलत उसने इंग्लैंड को छह विकेट से हराया था। यह पूर्व चैंपियन चार अंक लेकर ग्रुप एक में शीर्ष पर है और यदि वह दक्षिण अफ्रीका को हरा लेता है तो फिर न्यूजीलैंड के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगा।

गेल और फ्लैचर के वेस्टइंडीज की तरफ से पारी का आगाज करने की संभावना है और जानसन चार्ल्स को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिये आना पड़ेगा। गेल ने फ्लैचर के बारे में कहा, ‘‘मैंने कई अवसरों पर उसके साथ पारी का आगाज किया है इसलिए मैं जानता हूं कि वह किस तरह का खिलाड़ी है। वह काफी खतरनाक है और वह बड़े स्कोर खड़े करने में सक्षम है।’’

दक्षिण अफ्रीका को दो मैचों में केवल एक जीत मिली है और सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावना बढ़ाने के लिये उसे जीत की सख्त दरकार है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में वह 230 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहा था। इसके बाद उसने अफगानिस्तान को हराकर दो अंक हासिल किये और वह इंग्लैंड से पीछे तीसरे स्थान पर है। यदि दक्षिण अफ्रीका शुक्रवार (25 मार्च) वेस्टइंडीज को हराने में नाकाम रहता है तो फिर इंग्लैंड क्वालीफाई करने की स्थिति में पहुंच जाएगा।

ऑलराउंडर जेपी डुमिनी के चोटिल होने के कारण मैच से बाहर होने से दक्षिण अफ्रीका की तैयारियों को भी झटका लगा है। वह अफगानिस्तान के खिलाफ 37 रन की जीत के दौरान चोटिल हो गये थे। दक्षिण अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा, ‘‘जेपी हमारे लिये बड़ा खिलाड़ी है। यह हमारे लिये करारा झटका है और इससे हमारी टीम का संतुलन गड़बड़ा गया है।’’ डुमिनी की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका स्पिनर आरोन फैंगिसो को टीम में रख सकता है क्योंकि नागपुर का विकेट स्पिनरों को मदद पहुंचा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App