ताज़ा खबर
 

Blackberry ने भारत में लॉन्च किया अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

मार्केट में सैमसंग और शाऑमी के बाद अब ब्लैकबेरी भी अपना नया स्मार्टफोन लेकर आया है। फोन मेकर कंपनी ब्लैकबेरी ने बीते दिन अपनी प्रीमियम स्मार्टफोन की रेंज में पोर्शे डिज़ाइन P'9983 ग्रेफाइट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 99,990 रुपए है।

Blackberry ने भारत में लॉन्च किया अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

मार्केट में सैमसंग और शाऑमी के बाद अब ब्लैकबेरी भी अपना नया स्मार्टफोन लेकर आया है। फोन मेकर कंपनी ब्लैकबेरी ने बीते दिन अपनी प्रीमियम स्मार्टफोन की रेंज में पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 99,990 रुपए है। भारत में अब तक का ये पहला सबसे महंगा सेट है। पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए प्रीमियम क्वार्टी स्मार्टफोन का अगला वैरिएंट है।

पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट की लॉन्चिंग के मौके पर ब्लैकबेरी के डायरेक्टर सेल्स हितेश शाह ने कहा, “इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन यूज़र्स को स्टाइलिश, बेहतर परफॉर्मेंस और अल्टिमेट सिक्युरिटी का कॉम्बो दिया गया है।

पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट से पहले पोर्श ने ब्लैकबेरी के तीन और स्मार्टफोन डिज़ायन किए हैं. ये इस सीरीज़ का चौथा स्मार्टफोन है. इससे पहले ब्लैकबेरी और पोर्श ने पार्टनरशिप में ब्लैकबेरी पोर्स डिज़ाइन ढ’9983, ब्लैकबेरी पोर्स डिज़ाइन P’9982 और ब्लैकबेरी पोर्स डिज़ाइन लॉन्च किए थे।

इस पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट में शानदार सिंथेटिक मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इसमें आकर्शक डिज़ाइन वाला क्वार्टी की पैड भी दिया गया है।

पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट के कैमरे की बात करें तो इसमें 8टढ रीयर कैमरा और 2MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इसमें 3G वाई-फाई, NFC, ब्लूटूथ 4.0 कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में 2100maH की बैटरी दी गई है। कंपनी ने मार्केट एसेसरीज के अलावा इटेलियन लेदर से बना बैककवर भी ऑफर किया है।

पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 720×720 पिक्सल रेज़ोल्यूशन वाली 3.1 इंच वाली स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही इसमें 1.5 GHz वाला डुअलकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन र4 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 2GHz की रैम दी गई है। पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट ब्लैकबेरी 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को सोर्ट करेगा। स्टोरेज़ की बात की जाए तो पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट में 16G की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 128GHz तक बढ़ाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App