ताज़ा खबर
 

अपने पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को डिनर पार्टी देगा BCCI

बीसीसीआइ अपने पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का पहला स्वतंत्र चेयरमैन बनने पर शनिवार को यहां सम्मानित करेगा।

Author मुंबई | May 21, 2016 03:43 am
बीसीसीआइ पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर

बीसीसीआइ अपने पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का पहला स्वतंत्र चेयरमैन बनने पर शनिवार को यहां सम्मानित करेगा। बीसीसीआइ सूत्र ने बताया कि उनके सम्मान में डिनर समारोह का आयोजन किया जाएगा क्योंकि सभी सदस्य यहां एसजीएम (22 मई) के लिए मौजूद रहेंगे। मनोहर ने दूसरे कार्यकाल के लिए बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के छह महीने बाद ही आइसीसी का पहला स्वतंत्र चेयरमैन बनने के लिए इसी महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

मनोहर के उत्तराधिकारी का फैसला बीसीसीआइ एसजीएम में रविवार को होगा और बोर्ड के मौजूदा सचिव अनुराग ठाकुर को इस पद के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है। नए अध्यक्ष के लिए नामांकन शनिवार शाम तक भरा जाना है और इसके लिए बीसीसीआइ के पूर्व क्षेत्र के संघों में से कम से कम एक का समर्थन जरूरी है।

बीसीसीआइ का नया अध्यक्ष बनने के लिए ठाकुर को अपना मौजूदा पद छोड़ना पड़ेगा और एसजीएम में नया सचिव भी चुना जाएगा।मुंबई क्रिकेट संघ के सूत्रों के अनुसार अनुराग ठाकुर के अध्यक्ष बनने पर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय शिर्के सचिव पद के दावेदार होंगे। एसजीएम के बाद बोर्ड की कार्यसमिति की बैठक होगी।
सूत्र ने कहा कि बैठक का कोई विशेष एजंडा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App