ताज़ा खबर
 

एशिया कप: अभ्यास सत्र से दूर रहे रोहित, शिखर ने की बल्लेबाजी

रोहित पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मोहम्मद आमिर की यार्कर पर चोटिल हो गए थे। वे टीम के साथ अभ्यास के लिए नहीं आए और होटल में ही रुके रहे।

Author मीरपुर | February 29, 2016 10:55 PM
भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फाइल फोटो)

पांव के अंगूठे की चोट के कारण भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया और उनका मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप टी20 मैच में खेलना संदिग्ध है। उनके सलामी जोड़ीदार शिखर धवन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शेर ए बांग्ला स्टेडियम में बीसीबी अकादमी में हालांकि ढाई घंटे के अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया।

रोहित पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मोहम्मद आमिर की यार्कर पर चोटिल हो गए थे। वे टीम के साथ अभ्यास के लिए नहीं आए और होटल में ही रुके रहे। वे भाग्यशाली रहे कि उनके पांव के अंगूठे में फ्रैक्चर नहीं हुआ लेकिन उनके मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ बाहर रहने की पूरी संभावना है क्योंकि इससे उनके बाएं पांव के अंगूठे की परेशानी बढ़ सकती है। अगले महीने के शुरू में ही टी20 विश्व चैंपियनशिप शुरू हो जाएगी और इसलिए टीम प्रबंधन रोहित को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा जो कि शीर्ष क्रम में महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। धवन ने सोमवार को नेट्स पर अभ्यास किया हालांकि वे हमेशा की तरह सीधे बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। उन्होंने पहले कैच का अभ्यास किया, फिर ‘शैडो बैटिंग’ की और फिर आखिर में नेट्स पर बल्लेबाजी के लिए आए।

बदलाव के तौर पर पार्थिव पटेल को रैना, कोहली और रहाणे के तुरंत बाद नेट पर अभ्यास के लिए उतारा गया। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मंगलवार को रहाणे के साथ पारी का आगाज कौन करेगा। धोनी ने भी नेट सत्र में हिस्सा लिया। कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम का मूड अच्छा लग रहा था। धोनी, युवराज सिंह, विराट कोहली और टीम निदेशक रवि शास्त्री को नेट्स के बाद आपस में हंसी मजाक करते हुए देखा गया।

भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को ढाका में भारतीय उच्चायुक्त के आवास पर शाम बिताई जहां कोहली ने अपनी गायकी का कमाल भी दिखाया। उन्होंने ‘जो वादा किया वो निभाना पड़ेगा’ गाना गाया। वे बहुत अच्छे सुर में नहीं गा पा रहे थे लेकिन उनके प्रयास को सभी ने सराहा। सुरेश रैना ने फिल्म परिंदा का गीत ‘तुमसे मिल के’ गाया और उनकी आवाज सुरेश वाडेकर के बजाय कुमार शानू से मिल रही थी जबकि यह गीत वाडेकर ने गाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X