ताज़ा खबर
 

एशिया कप: बांग्लादेश की यूएई पर आसान जीत

बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 133 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में यूएई की टीम 17.4 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई।

Author मीरपुर | February 27, 2016 12:27 AM
बांग्लादेश के खिलाड़ी। (फोटो एपी)

महमुदुल्लाह के आलराउंड प्रदर्शन और तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी से मेजबान बांग्लादेश ने एशिया कप ट्वेंटी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 51 रन से करारी शिकस्त दी। मोहम्मद मिथुन (47) और सौम्या सरकार (21) ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े जबकि बाद में महमुदुल्लाह ने 27 गेंद पर नाबाद 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 133 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

इसके जवाब में यूएई की टीम 17.4 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई। यूएई की यह लगातार दूसरी हार है। क्वालीफायर के जरिए मुख्य ड्रा में जगह बनाने वाला यूएई गुरुवार को श्रीलंका से भी हार गया था जबकि बांग्लादेश ने पहले मैच में भारत से हार के बाद अच्छी वापसी करके अपनी उम्मीदें जीवंत रखी।

यूएई का कोई भी बल्लेबाज बांग्लादेश के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया। उसकी तरफ से मोहम्मद उस्मान ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। उनके अलावा रोहन मुस्तफा (18) और मोहम्मद शहजाद (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे। बांग्लादेश का क्षेत्ररक्षण फिर से खराब रहा और उसने कुछ आसान कैच टपकाए। यूएई के बल्लेबाज हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान मशरेफी मुर्तजा ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो जबकि युवा सनसनी मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए। महमुदुल्लाह ने दो ओवर किए लेकिन उनमें पांच रन देकर दो विकेट हासिल किए। इनके अलावा तास्किन अहमद भी दो विकेट लेने में सफल रहे।

इससे पहले बांग्लादेशी पारी के दौरान मोहम्मद मिथुन जब दस रन पर थे तब उन्हें जीवनदान मिला। उन्होंने इसका फायदा उठाकर अमजद जावेद के इसी ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जमाया। सरकार ने मोहम्मद शहजाद की गेंद छह रन के लिए भेजी लेकिन इसी ओवर में वे मिड आन पर कैच दे बैठे। मिथुन ने इसी गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का और चौका जड़ा लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरने लग गए जिससे टीम दबाव में आ गई।

मिथुन भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी 41 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। शाकिब अल हसन (13) फिर से नाकाम रहे। उन्हें जावेद ने फुलटास पर बोल्ड किया। बाद में महमुदुल्लाह ने बाद में मुस्तफा के आखिरी ओवर में एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बटोरकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

यूएई की तरफ से मोहम्मद नवेद ने कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए। अमजद जावेद ने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मोहम्मद शहजाद और रोहन मुस्तफा को एक-एक विकेट मिला। बाएं हाथ के स्पिनर अहमद रजा ने कोई विकेट नहीं लिया लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में केवल 17 रन दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App