ताज़ा खबर
 

सचिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के सबसे कम उम्र में 10,000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। श्रीलंका के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में जारी दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन वह 5 रन से यह रिकॉर्ड बनाने से रह गए।

Author चेस्टर ली स्ट्रीट (इंग्लैंड) | Updated: May 28, 2016 12:21 AM
एलिस्टर कुक महज 15 रन बनाकर आउट हो गए

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के सबसे कम उम्र में 10,000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। श्रीलंका के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में जारी दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन वह 5 रन से यह रिकॉर्ड बनाने से रह गए। अभी उनके पास दूसरी पारी में यह मौका रहेगा अन्यथा 9 जून से शुरू होने वाले लंदन टेस्ट तक इंतजार करना होगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज कुक ने जब अपनी पारी की शुरुआत की तो उन्हें 10,000 रन बनाने वाला इंग्लैंड का पहला और कुल 12वां खिलाड़ी बनने के लिये 20 रन की दरकार थी।

कुक ने संयमित शुरुआत की और चोटिल दुशमंत चमीरा की जगह टीम में लिए गए सुरंगा लखमल की गेंद पर गोर्डन ग्रीनिज की शैली में खूबसूरत चौका भी लगाया, लेकिन लखमल की ही गेंद को अपने पांवों का इस्तेमाल किये बिना खेलने के प्रयास में उन्होंने दूसरी स्लिप में दिमुथ करूणारत्ने को कैच दे दिया। उन्होंने 15 रन बनाये।

कुक इस 31 साल और 154 दिन के हैं, जबकि सचिन ने यह रिकॉर्ड 31 साल और 326 दिन की आयु में बनाया था। कुक यदि उपलब्धि हासिल कर लेते हैं, तो वे सबसे कम आयु में 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।
श्रीलंका ने इंग्लैंड को शुरू में ही दो झटके दिये। इंग्लैंड ने लंच तक दो विकेट पर 83 रन बनाए थे। उस समय एलेक्स हेल्स 45 और जो रूट 12 रन पर खेल रहे थे। हेल्स ने हैंडिग्ले में इंग्लैंड की पारी और 88 रन की जीत में भी अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 86 रन बनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X