AIMIM MLA Calls PV Sindhu 'National Volleyball' Player-AIMIM के विधायक मुमताज अहमद को नहीं पता कौन सा खेल खेलती हैं ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु, बताया वॉलीबॉल खिलाड़ी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: AIMIM के विधायक मुमताज अहमद को नहीं पता कौन सा खेल खेलती हैं ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु, बताया वॉलीबॉल खिलाड़ी

ओलिंपिक के बाद सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी है। वह बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप 5 में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

समारोह के दौरान पीवी सिंधु, राज्य के उप मुख्यमंत्री महमूद अली और विधायक मुमताज अहमद

रियो ओलिंपिंक में सिल्वर मेडल जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के बारे में नेताओं को कितनी जानकारी है, इसका पता 17 फरवरी को एक फंक्शन में चला। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक मुमताज अहमद खान ने एक कार्यक्रम के दौरान पीवी सिंधु को वॉलीबॉल प्लेयर बता दिया। विधायक से यह सुनकर सिंधु हैरान तो हुईं, लेकिन उन्होंने इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

दरअसल 17 फरवरी को हैदराबाद के चारमीनार इलाके में एक पांच किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया गया था। इस प्रोग्राम में सिंधु भी मंच पर मौजूद थीं। एआईएमआईएम के विधायक मुमताज खान मंच पर मौजूद सभी लोगों का नाम लेकर उनका स्वागत कर रहे थे। सिंधु का नाम लेते हुए विधायक मुमताज अहमद खान कंफ्यूज दिख रहे थे। उन्होंने पहले अपने बगल में खड़े उप मुख्यमंत्री महमूद अली के कान में कुछ कहा और फिर बोला, ‘हम पी. वी. सिंधु के शुक्रगुजार हैं। इस वॉलीबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है।’ विधायक से यह सुनकर सिंधु थोड़ा हैरान तो हुईं, लेकिन उन्होंने इस बात को ज्यादा तूल नहीं दिया और हंसते हुए इसे टाल दिया। यह पहली बार नहीं है जब नेताओं से एेसी गलती हुई हो। राज्य के उप मुख्यमंत्री महमूद अली पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं। जब सिंधु ने रियो में पदक जीता था, तो उन्होंने कहा था कि आंध्र प्रदेश सरकार सिंधु को एक बेहतर कोच मुहैया करा सकती है।

बता दें कि ओलिंपिक के बाद सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी है। वह बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप 5 में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। पिछले महीने सैयद मोदी ग्रैं प्री गोल्ड का खिताब जीतने वालीं सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की है। सिंधु तालिका में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं। हैदराबाद की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी के 69399 अंक हैं। उनके अलावा लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज विजेता साइना नेहवाल शीर्ष दस में शामिल दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। वह नौवें स्थान पर काबिज हैं। पुरुष एकल में अजय जयराम 18वें, के श्रीकांत 21वें और एस एस प्रणय 23वें स्थान पर हैं।

देखें इस समारोह का वीडियो:

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App