ICC World T20: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज को हराकर अफगानिस्तान टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच सकते हैं जिससे बड़ी टीमों के खिलाफ उन्हें ज्यादा खेलने का मौका मिल सकता है।

Afghanistan vs West Indies, Afghanistan vs West Indies Match, West Indies vs Afghanistan, Afghanistan, West Indies, match Preview, Cricket, ICC World T20
अफगानिस्तान के खिलाड़ी। (पीटीआई फोटो)

लगातार तीन जीत के साथ वेस्टइंडीज ने भले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया हो लेकिन रविवार (27 मार्च) को टी20 क्रिकेट विश्व कप के आखिरी ग्रुप मैच में जब उसका सामना अफगानिस्तान से होगा तो वह जीत की इस लय को कायम रखना चाहेगा। अफगानिस्तान दुआ करेगा कि वेस्टइंडीज इस मैच को हलके में ले ताकि वह जीत के साथ विदा ले सके। वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने कहा कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अब अंतिम चार के मुकाबले पर फोकस कर रही है। 2012 की चैम्पियन कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड और श्रीलंका को हराया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ओवर में तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम ने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता है। उसने इंग्लैंड समेत अन्य टीमों को कड़ी चुनौती दी। दक्षिण अफ्रीका के 210 रन के जवाब में उसने दो विकेट पर 105 रन बना लिये थे हालांकि बाद में लगातार विकेट गिरने से उसे पराजय झेलनी पड़ी। इंग्लैंड के खिलाफ उसके पास जीत का मौका था जब उसकी आधी टीम को 10 ओवर के आखिर तक वे पवेलियन भेज चुके थे। इंग्लैंड का स्कोर एक समय सात विकेट पर 85 रन था लेकिन मोईन अली ने संकट से निकालकर उसे जीत दिलाई।

अफगानिस्तान ने अभी तक बड़ी टीमों को नहीं हराया है लेकिन लेग स्पिनर रशीद खान ने कहा कि बड़ी टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने से वे अधिक प्रतिस्पर्धी बनेंगे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद कहा था,‘‘जब हम अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे तो हमारे प्रदर्शन में निखार आयेगा ही ।’’ वेस्टइंडीज को हराकर वे टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच सकते हैं जिससे बड़ी टीमों के खिलाफ उन्हें ज्यादा खेलने का मौका मिल सकता है।

टीमें :

वेस्टइंडीज : डेरेन सैमी (कप्तान), सैमुअल बद्री, सुलेमान बेन, कार्लोस ब्रेथवेट, ड्वेन ब्रावो, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जॉसन होल्डर, एशले नर्स, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, मर्लोन सैमुअल्स, जेरोम टेलर, एविन लुईस।

अफगानिस्तान : असगर स्टानिकजइ (कप्तान):, आमिर हमजा, दौलत जदरान, गुलबदन नैब, हामिद हसन, करीम सादिक, मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अली जदरान, रशीद खान, समीउल्लाह शेनवारी, शफीकुल्लाह शफीक, शापूर जदरान, उस्मान गनी।
मैच का समय : दोपहर 3 . 30 से।

Next Story
चिटफंड घोटाले में ओड़िशा के पूर्व महाधिवक्ता अशोक मोहंती गिरफ्तार
अपडेट