ताज़ा खबर
 

‘आप’ ने आचार संहिता का उल्लंघन किया: EC

भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी की तस्वीर प्रचार के दौरान उनकी अनुमति के बिना कथित तौर से इस्तेमाल किए जाने के मामले में आम आदमी पार्टी को प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का दोषी करार देते हुए चुनाव आयोग ने आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया […]
Author February 1, 2015 08:49 am
चुनाव आयोग ने ‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनसे पूछा कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी की तस्वीर प्रचार के दौरान उनकी अनुमति के बिना कथित तौर से इस्तेमाल किए जाने के मामले में आम आदमी पार्टी को प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का दोषी करार देते हुए चुनाव आयोग ने आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनसे पूछा कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने गुप्ता से दो फरवरी को शाम छह बजे तक इस संबंध में जवाब मांगा है और ऐसा नहीं होने की स्थिति में चुनाव आयोग उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने यह नोटिस दिल्ली भाजपा प्रमुख सतीश उपाध्याय की शिकायत पर जारी किया। इस शिकायत में आप पर किरण की तस्वीर का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना करने और उन्हें अवसरवादी बताने का आरोप लगाया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘चुनाव आयोग ने गुप्ता से दो फरवरी को शाम छह बजे तक उनका जवाब दाखिल करने को कहा है।’ इस बीच, सार्वजनिक संपत्ति से 1763 होर्डिंग्स हटाए गए और इस संबंध में 138 प्राथमिकी दर्ज की गई।

कल तक अपराध प्रक्रिया संहिता : दिल्ली पुलिस कानून के तहत 22069 लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया। साथ ही 598 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए और 28 गैर लाइसेंसी हथियार और 1107 कारतूस बरामद किए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App