ताज़ा खबर
 

कानपुर के ग्रीन पार्क में पहली बार IPL मैच होना लगभग तय

तमाम किंतु परंतु के बाद अब उत्तर प्रदेश में पहली बार कानपुर के ग्रीन पार्क में आइपीएल मैच का आयोजन लगभग तय हो गया है। सूत्रों ने बताया कि अब इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है जो एक दो दिन में संभवत: हो जाएगी।

Author कानपुर | April 29, 2016 4:13 AM
कानपुर ग्रीन पार्क

तमाम किंतु परंतु के बाद अब उत्तर प्रदेश में पहली बार कानपुर के ग्रीन पार्क में आइपीएल मैच का आयोजन लगभग तय हो गया है। सूत्रों ने बताया कि अब इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है जो एक दो दिन में संभवत: हो जाएगी। बीसीसीआइ के कैमरामैन व तकनीकी कमेटी की टीम गुरुवार को ग्रीन पार्क आएंगी और शाम को दूधिया रोशनी में स्थानीय खिलाड़ियों का एक प्रदर्शनी टी20 मैच कराया जाएगा। गुजरात लायंस के अधिकारियों की एक टीम पिछले दो दिन से शहर में डेरा डाले हुए है। आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भी स्टेडियम के एक-एक कोने की तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं।

यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अब बस आइपीएल मैच की औपचारिक घोषणा होना बाकी है जो संभवत: आइपीएल चेयरमैन शुक्ला और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव संभवत: एक-दो दिन में लखनभ में करेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में आइपीएल की पहली बार शुरुआत करवाने के बहुत इच्छुक नजर आ रहे हैं।
ग्रीन पार्क कानपुर को आइपीएल 9 के इस सीजन में गुजरात लायंस ने अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना था।

वह भी इसलिए क्योंकि कानपुर आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला का गृहनगर है और दूसरे मुख्यमंत्री अखिलेश यहां आइपीएल कराने के इच्छुक हैं। इसीलिए गुजरात लायंस ने 19 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स और 21 मई को मुंबई इंडियन के साथ यहां मैच रखवाया था। लेकिन कमी केवल स्टेडियम में लाइट की व्यवस्था की आ रही थी दूसरे कानपुर में केवल एक फाइव स्टार होटल होना भी कहीं न कहीं अखर रहा था। लेकिन चूंकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद इस मैच के आयोजन में रुचि दिखा रहे थे इसलिए प्रशासनिक अधिकारियों ने दिन रात एक करके स्टेडियम में लाइट की व्यवस्था ठीक करा दी।

आइपीएल अध्यक्ष शुक्ला के मुताबिक शहर के पंचसितारा होटल में केवल आइपीएल टीम के खिलाड़ी रुकेंगे और बाकी अधिकारियों और स्टाफ के लिए शहर के दो अन्य होटलों को रिजर्व में रखा गया है। अगर आइपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक भी आ गए तो उन्हें जेके ग्रुप के सिंहानिया के बंगले कमला रिट्रीट में रुकवाया जाएंगा जो किसी फाइव स्टार होटल के बराबर ही है। जहां तक एअरपोर्ट की बात है तो सभी टीमें यहां से 71 किलोमीटर दूर लखनऊ के अमौसी एअरपोर्ट पर उतरने के बादे वोल्वों बसों और अन्य कारों से कानपुर आएंगी जिसमें करीब सवा घंटे का समय लगेगा।

अधिकारियों के मुताबिक स्टेडियम में लाइट की व्यवस्था पूरी तरह से तैयार है और गुरुवार शमा को एक प्रदर्शनी टी20 मैच के बाद रोशनी के इंतजामों के बाबत इन खिलाड़ियों की राय ली जाएगी। अगर वे कोई परेशानी बताते हैं तो उसे दूर किया जाएगा। प्रदर्शनी मैच के दौरान बीसीसीआइ के कैमरामैन और टेक्निकल कमेटी के लोग स्टेडियम की प्रकाश व्यवस्था का जायजा लेने के बाद अपनी रिपोर्ट बीसीसीआइ को सौपेंगे। गुजरात लायंस और टिकट बेचने वाली कंपनी बुक माय शो के प्रतिनिधि पहले से ही शहर में है और वे स्टेडियम और होटल व अन्य सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं। ये लोग ग्रीन पार्क की तैयारियों से पूरी तरह संतुष्ट नजर आ रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियन टीम के अधिकारियों से कह दिया गया है कि वे भी आकर होटल वगैरह के इंतजामों का जायजा ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App