ताज़ा खबर
 

युवक ने फेसबुक लाइव कर किया सुसाइड, मजाक समझ कमेंट करते रहे दोस्त

एक युवक ने अपनी आत्महत्या के समय फेसबुक लाइव किया। इस लाइव को देख उसके दोस्त यह समझ रहे थे कि वे मजाक कर रहे हैं। दोस्तों कमेंट भी करते रहे। लेकिन बाद में सच्चाई जान वे हैरान रह गए।

चित्र का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

एक युवक ने सुसाइड करने की पूरी तैयारी की। उन्होंने पहले फंदा तैयार किया और सबसे आखिरी में फेसबुक के माध्यम से अपनी मौत का लाइव टेलिकास्ट किया। मोबाइल में फेसबुक लाइव अॉन कर उन्होंने अपने गले में फंदा डाल लिया और पंखे से लटक गए। इस दौरान उनके दोस्तों ने फेसबुक लाइव को देख पहले इसे एक मजाक समझा। उस पर कमेंट भी किए। लेकिन जब सभी सच्चाई पता चला तो वे हैरान रह गए। युवक की पहचान 28 वर्षीय अमित चौहान के रूप में की गई है। वे हरियाणा के गुरूग्राम शहर से करीब 28 किलोमीटर दूर पटौदी के हैली मंडी का रहने वाले बताए जाते हैं। घटना सोमवार शाम की है।

बताया जाता है कि अमित की दिमागी हालत दो वर्षों से सही नहीं थी। पीजीआई रोहतक में उनका इलाज चल रहा था। इसी दौरान बीते सोमवार की शाम उन्होंने फेसबुक लाइव किया। लाइव वीडियो में यह दिख रहा है कि पहले उन्होंने चादर के सहारे फंदा तैयार किया और उसके बाद पंखे में लटक गए। इस फेसबुक लाइव को उनके कई दोस्त देख रहे थे। उन्हें लगा कि अमित यूं ही मजाक कर रहे हैं। लेकिन जब  बाद में सच्चाई मालूम पड़ी तो सभी हैरान रह गए।

इस पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि कुछ पारिवारिक कारणों की वजह से अमित और उसकी पत्नी के बीच मतभेद चल रहा था। पुलिस अधिकारी सुभाष बोकेन ने कहा, “उनकी पत्नी ने सोमवार को अपने पति के साथ विवाद के बाद ससुराल छोड़ दिया। अपने माता-पिता को बुलाया और उनके साथ सोहना के पास एक गांव में अपने मायके चली गई।” इसके बाद गुस्से में चौहान ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली और इस पूरी घटना का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। साथ ही चौहान ने इस वीडियो को शेयर करने का अनुरोध भी अपने दोस्तों से किया।

पुलिस अधिकारी बोकेन ने कहा, “मृतक ने दो वीडियो पोस्ट किए। वह अवसाद में भी थे और पिछले कुछ महीनों से पीजीआईएमएस रोहतक में इलाज किया जा रहा था। मंगलवार को मृतक के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचित किये बिना अंतिम संस्कार कर दिया। हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।” बता दें कि मृतक के दो बच्चे भी हैं। अभी तक आत्महत्या को लेकर किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App