ताज़ा खबर
 

स्‍टेटस में पाक‍िस्‍तान का झंडा लगाया तो वीएचपी ने की श‍िकायत, पुल‍िस ने पकड़ा

अभी हाल ही में कर्नाटक के ही हुबली में पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने के आरोप में पुलिस ने 3 कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया था।

crime, crime newsयुवक का नाम साहिल है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

सोशल मीडिया पर अपने स्टेटस में पाकिस्तान का झंडा लगाने पर युवक पर कानूनी कार्रवाई हुई है। मामला कर्नाटक के धारवाड़ जिले का है। जानकारी के मुताबिक साहिल नाम का यह युवक अलनवर के मंकवाड का रहने वाले हैं। साहिल ने एक वीडियो को अपना स्टेटस बनाया था जिसके बैकग्राउंड में पाकिस्तान का झंडा लगा था।

युवक का यह स्टेटस शहर में तेजी से वायरल हुआ था। साहिल के स्टेटस पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्यों की भी नजर पड़ी। जिसके बाद वीएचपी ने इस मामले में थाने में शिकायत भी दर्ज करा दी। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। जल्दी ही पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि युवक पर किन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में कर्नाटक के ही हुबली में पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने के आरोप में 3 कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया था।

कर्नाटक के एक विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले इन छात्रों पर आरोप था कि उन्होंने पाकिस्तान की प्रशंसा में एक गीत लिखा और तीनों ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हुए अपना एक वीडियो भी बनाया।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ हिंदू संगठनों ने इसपर आपत्ति जताई थी औऱ इन छात्रों पर कार्रवाई की मांग की थी। छात्रों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां विरोध प्रदर्शन भी हुआ था।

जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन तीनों छात्रों को हिरासत में ले लिया था। बाद में यह भी पता चला था कि इन तीनों छात्रों ने अपने छात्रावास के कमरे से ही यह वीडियो बनाया था।

कुछ दिनों पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी की रैली में पाक समर्थित नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना के चिकमंगलूर स्थित घर पर भी कुछ हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की थी। बाद में यहां पुलिस ने मामले में कार्रवाई किये जाने की बात भी कही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA, NRC, NPR Protest In Aligarh: पुलिस ने कहा- हिंसा के पीछे यूनिवर्सिटी की छात्राओं का हाथ, 350 लोगों पर FIR दर्ज
2 यूपी: रेप के बाद हुई थी गर्भवती, 16 साल की मां ने नवजात को नाले में बहा दिया
3 असम: साथी संग जेल तोड़ भाग गया बांग्लादेशी, हत्या और स्मगलिंग का है आरोप; मचा हड़कंप
IPL 2020 LIVE
X