यूपी के बागपत में वैक्सीनेशन सेंटर पर पुलिस की पिटाई से डरे युवक ने दी जान, पास में ही पेड़ से लटका मिला शव

घटना से गांव में दहशत का माहौल है। मामले में आरोपी दस पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ “आत्महत्या के लिए उसकाने” की शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

Delhi
सांकेतिक फोटो।

यूपी के बागपत जिले के एक वैक्सीनेशन सेंटर में कथित रूप से पुलिस से विवाद के बाद एक युवक ने खुदकुशी कर ली। आरोप है कि पुलिस ने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया था। घटना के बाद ड्यूटी पर तैनात दस पुलिसकर्मियों को वहां से हटा दिया गया। इनमें से पांच के खिलाफ “आत्महत्या के लिए उसकाने” की शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

जिले के एक केंद्र पर सोमवार को लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसी दौरान 20 वर्षीय एक युवक की पुलिसकर्मियों से किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। ग्रामीणों को आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने बिना किसी कारण के उससे मारपीट की और बाद में उसके घर जाकर उसकी मां को भी पीटा। घटना से संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कम से कम दो पुलिसकर्मियों को उस व्यक्ति को पकड़ने की कोशिश करते दिखाया गया है। एक दूसरा व्यक्ति जो बीच-बचाव करने की कोशिश करता है, पुलिस उसे धक्का देती दिख रही है।

इस मामले में युवक के पिता ने कहा, “पुलिस ने मेरे बेटे को इधर-उधर धकेल दिया और जब उसने उनसे पूछा कि क्यों, तो उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया। फिर उसे एक कमरे में घसीटा गया, जहाँ उस पर लाठियों से हमला किया गया। हम उसे वहां से भगाने में कामयाब रहे, लेकिन बाद में शाम को कई पुलिस मेरे गांव के घर आए और मेरी पत्नी के साथ मारपीट भी की। मेरा बेटा बहुत डर गया और भाग गया। हमें बीती रात उसका शव उसके गांव के पास एक पेड़ से लटका मिला।”

अपनी शिकायत में, उसके पिता ने आरोप लगाया कि बहस तब शुरू हुई जब पुलिसकर्मियों ने उसके बेटे को टीकाकरण केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया, जबकि उसका नाम ड्यूटी पर मौजूद मेडिकल स्टाफ द्वारा पुकारा गया था।

घटना से गांव में दहशत का माहौल है। मामले में आरोपी दस पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ “आत्महत्या के लिए उसकाने” की शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट