ताज़ा खबर
 

शादी के 7 साल बाद दूसरे से हुआ प्यार, महिला ने प्रेमी संग मिल पति को मार डाला, फिर दोनों ने बेटी के साथ खा लिया कीटनाशक

Double Murder: पनवेल शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अजय कुमार लाडे ने बताया कि कमरे से एक टैग 'लेथल' के साथ कीटनाशक की एक बोतल मिली। दंपति की पहचान दस्तावेजों के आधार पर हुई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

मुंबई के पनवेल सिटी में एक 29 वर्षीय महिला ने अपने दो साल की बेटी और प्रेमी के साथ एक लॉज में कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस घटना में दो साल की बच्ची की मौत हो गई। महिला और उसके पार्टनर की हालत अभी भी गंभीर है। पनवेल पुलिस ने हत्या-आत्महत्या के इस मामले में तीन तरह के कीटनाशक सेवन करने का शक जाहिर किया है। कथित रूप से यह दंपति केरल में एक हत्या के केस में आरोपी है और वहां से फरार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। महिला की 10 साल पहले शादी हुई रिजोश नाम के एक शख्स से शादी हुई थी, लेकिन तीन साल पहले उसे दूसरे शख्स से प्यार हो गया। इसके बाद ही वारदात का सिलसिला शुरू हुआ।

इलाज के दौरान बच्ची की मौत: दरअसल लिजी कुरियन उसकी बेटी जोआना और वाशिम अब्दुल कादिर (35) ने कुछ दिनों पहले पनवेल के एक लॉज में ठहरे थे। शनिवार को दोपहर लगभग 1.15 बजे लॉज के कर्मचारी ने कमरे की सफाई के लिए काफी समय तक दरवाजा खुलवाने की कोशिश की लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद कर्मचारी ने अतिरिक्त चाबी का उपयोग कर कमरे में दाखिल हुआ। अंदर गया तो कर्मचारियों ने पाया कि तीनों बेहोश हैं। तीनों को पनवेल अस्पताल ले जाया गया जहां बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया। कुरियन और कादिर को सर जेजे अस्पताल भेजा गया और उन्हें अभी तक होश नहीं आया है।

Hindi News Today, 10 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पुलिस ने दस्तावेज के आधार पर की पहचान: पनवेल शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अजय कुमार लाडे ने बताया कि कमरे से एक टैग ‘लेथल’ के साथ कीटनाशक की एक बोतल मिली। दंपति की पहचान दस्तावेजों के आधार पर हुई है, हमने केरल पुलिस को सूचित किया तो हमें पता चला कि ये हत्या की जांच से भाग रहे थे।

एक दशक पहले हो चुकी थी शादी: केरल की पुलिस के अनुसार, कुरियन और कादिर इडुक्की के एक रिसॉर्ट में दोनों साथ में काम करते थे। कुरियन की शादी पहले रिजोश नाम के शख्स से लगभग एक दशक पहले हुई थी। कुरियन और कादिर को तीन साल पहले एक-दूसरे से प्यार हो गया। कादिर और रिजोश पहले से ही एक दूसरे के दोस्त थे। रिजोश को अक्टूबर महीने में कुरियन पर शक हुआ कि उसका किसी और के साथ विवाहेतर संबंध चल रहा है। हालांकि पुलिस को नहीं लगता है कि रिजोश को इस बात की जानकारी थी की वह कादिर के साथ रिश्ते में है।

पुलिस ने कादिर के भाई को गिरफ्तार किया: बता दें कि 1 नवंबर को कुरियन ने रिजोश के गुमशुदगी का मामला पुलिस में दर्ज कराया। पुलिस ने जब इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि जो 31 अक्टूबर को रिजोश के नंबर से अंतिम बार कुरियन के नंबर पर कॉल किया गया था। वह रिजोश ने नहीं बल्कि कादिर के भाई ने किया था, जो उस समय रिजोश का फोन इस्तेमाल कर रहा था। जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस ने कादिर के भाई को गिरफ्तार कर लिया।

कादिर ने गला दबाकर की हत्या: गिरफ्तारी की जानकारी होने के बाद 5 नवंबर को कुरियन और कादिर, जोआना के साथ भागकर पनवेल चले गए। पुलिस रिजोश की तलाश करने लगी। दो दिन बाद पुलिस को रिजोश का शव रिसॉर्ट में मिला जहां कुरियन और कादिर काम करते थे। इस घटना के बाद पुलिस को शक हो गया कि रिजोश की हत्या में दोनों शामिल हैं। संथानपारा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कादिर ने 31 अक्टूबर को कथित रूप से रिजोश को रिसॉर्ट में बुलाया और शराब के नशे में उसका गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि कादिर ने शव को रिसॉर्ट के पीछे दफनाया था।

मुन्नार के डिप्टी एसपी एम रमेशकुमार ने कहा कि हमारी जांच में पता चला है कि रिजोश विवाहेतर संबंध के कारण मारा गया था। हमने कुरियन और कादिर को हिरासत में लेने के लिए अपनी टीम मुंबई भेज दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिरफिरे ने पत्नी को लोहे की रॉड से पीटकर मार डाला, बच्चों को किया लहूलुहान, फिर ट्रक के आगे कूद दे दी जान
2 Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस के करीबी की कार चोरी, धुलाई के बहाने SUV लेकर रफूचक्कर हो गया बदमाश
3 बदमाशों ने डॉक्टर कपल और उनके बेटी-दामाद को चाकू से गोदकर मार डाला, X-Ray क्लीनिक में घुसकर अंजाम दी वारदात
ये पढ़ा क्या?
X