ताज़ा खबर
 

बच्चों को पीटती बर्फ से नहलाती और प्राइवेट पार्ट पर जख्म देती, प्रताड़ना के वीडियो का Youtube सीरीज चलाने वाली मां का हुआ यह हश्र

एक लड़के ने पुलिस से कहा था कि 'मुझे हैंगर या बेल्ट से पीटा जाता था...सिर से लेकर पांव तक Pepper Spray डाला जाता था।'

Author Published on: November 14, 2019 9:37 AM
घर का ही कोई सदस्य या फिर कोई करीबी ही उनके खिलाफ यौन हिंसा करता है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

यह मां 7 बच्चों को पीटती उन्हें बर्फ के ठंडे पानी से नहलाती और उनके प्राइवेट पार्ट पर जख्म दिया करती थी। बच्चों को प्रताड़ित करते हुए वो इनके चीखने-चिल्लाने और तड़पाने का वीडियो (Video) बनाकर यूट्यूब (Youtube) पर डालती थी। इसने लोगों को बच्चों के प्रताड़ित किये जाने का वीडियो दिखाने के लिए ‘Fantastic Adventures channel’ नाम से Youtube चैनल भी बना रखा था। वो इस चैनलव पर जुल्म-ओ-सितम के तमाम क्लिप्स डालती थी।

जब पुलिस ने इस बच्चों को 48 साल की इस महिला के चंगुल से छुड़ाया था तब उन्होंने बताया था कि यह महिला उनके शरीर पर Pepper Spray का इस्तेमाल करती थी। एक लड़के ने पुलिस से कहा था कि ‘मुझे हैंगर या बेल्ट से पीटा जाता था…सिर से लेकर पांव तक Pepper Spray डाला जाता था।’ जब जांचकर्ता महिला के घर में कैद बच्चों को आजाद कराने पहुंचे तो वो काफी भूखे थे। पुलिस वालों ने उन्हें खाने के लिए चिप्स दिया।

बच्चों ने बताया कि उन्हें कमरे में बंद रखा जाता था और महिला के हुक्म के मुताबिक अगर वो वीडियो में एक्ट नहीं कर पाते थे तो उन्हें काफी यातनाएं दी जाती थी। पुलिस ने बताया था कि वीडियो बनाने के लिए ही इन सभी बच्चों को स्कूल से दूर रखा गया था और काफी समय तक इन्होंने पढ़ाई-लिखाई नहीं की थी।

7 बच्चों के प्रताड़ना से संबंधित ‘Fantastic Adventures channel’ के 8 लाख सब्सक्राइबर्स थे और इस यूट्यूब चैनल को 250 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे। यह महिला वीडियो में बच्चों के प्राइवेट पार्ट पर Pepper Spray डालती और उसे लाइटर से जलाती हुई नजर आती थी। प्रशासन के मुताबिक यह महिला बच्चों को भूखे-प्यासे रखती थी और बड़ी मुश्किल से उन्हें बाथरूम जाने की इजाजत देती थी।

इस बेरहम महिला ने इन सभी बच्चों को गोद लिया था। महिला का नाम Machelle Hobson है। Machelle Hobson पर बच्चों को प्रताड़ित करने के 24 चार्ज लगे थे। इसके अलावा उसपर किडनैपिंग समेत अन्य चार्ज भी लगे थे। Machelle Hobson पर अभी मुकदमा चल ही रहा था लेकिन बीते बुधवार (13-11-2019) को स्कॉट्सडेल (Scottsdale) के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

Maricopa Police Department के प्रवक्ता Ricardo Alvarado ने इस बात की पुष्टि की है। ‘AZCentral.com.’ के मुताबिक इस बेरहम मां की मौत कैसे हुई इस बारे में विभाग की तरफ से कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

महिला की प्रताड़ना के शिकार हुए बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच है। बच्चों पर प्रताड़ना का यह सिलसिला उस वक्त खत्म हुआ जब Machelle Hobson की बायोलॉजिकल बेटी इसी साल 13 मार्च को प्रशासन को इस बात की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने south of Phoenix से करीब 35 मील दूर Maricopa शहर के एक घर में छापेमारी कर बच्चों को आजाद कराया। यह सभी बच्चे अभी देखभाल केंद्र में है।

YouTube ने इस महिला के चैनल को डिलीट कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने महिला के दो बायोलॉजिकल बेटों को भी गिरफ्तार किया था। इनपर इस मामले को छिपाने का आरोप था हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोलकाता में शेल्टर होम से भागी महिला को बदमाशों ने पकड़ा, गैंगरेप कर सड़क पर फेंका
2 Mumbai Police की महिला कॉन्स्टेबल का पीछा करता था IB अफसर, हुआ गिरफ्तार; सामने आई ये सच्चाई
3 Uttar Pradesh: बम लेकर आया था चोरी करने, घर में घुसते ही फटा विस्फोटक, उड़ गए चिथड़े
जस्‍ट नाउ
X