ताज़ा खबर
 

खाने में आई ड्रॉप्‍स मिलाकर खिलाती रही, पत्‍नी ने बड़ी आसानी से ले ली पति की जान

लाना क्लेटन ने जांचकर्ताओँ के सामने स्वीकार किया है कि उन्होंने स्टीफन क्लेटन की जानकारी के बिना उन्हें यह केमिकल दिया। हालांकि अभी तक यॉर्क काउंटी पुलिस इस बात का पता नहीं लगा सकी है कि लाना ने ऐसा क्यों किया?

यॉर्क काउंटी पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका में पुलिस ने एक महिला को अपने पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि उसने अपने पति की हत्या आई ड्रॉप द्वारा अपने पति को धीरे-धीरे जहर देकर की है। आरोपी महिला लाना क्लेटन (52 वर्ष) को उनके पति स्टीफन क्लेटन (64 वर्ष) की मौत के हफ्तेभर बाद गिरफ्तार किया गया है। मिरर.यूके की एक खबर के अनुसार, कुछ दिन पहले स्टीफन क्लेटन नॉर्थ कैरोलिना के क्लोवर इलाके में स्थित अपने घर की सीढ़ियों से गिर गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ऑटोप्सी रिपोर्ट में स्टीफन की मौत का कारण उनकी बॉडी में केमिकल टेट्राहाइड्रोजोलिन की अधिकता का पाया जाने की बात सामने आयी।

यह केमिकल आम तौर पर आई-ड्रॉप्स और नेजल स्प्रे में पाया जाता है। बता दें कि इस केमिकल की अधिकता शरीर में जहर का काम करती है। ऑटोप्सी रिपोर्ट सामने आने के बाद यॉर्क काउंटी पुलिस ने लाना क्लेटन को गिरफ्तार कर लिया है। लाना क्लेटन पर आरोप है कि उन्होंने 19-21 जुलाई के बीच स्टीफन के खाने में भी कुछ मिलावट की थी। यॉर्क काउंटी पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है कि लाना क्लेटन ने जांचकर्ताओँ के सामने स्वीकार किया है कि उन्होंने स्टीफन क्लेटन की जानकारी के बिना उन्हें यह केमिकल दिया। हालांकि अभी तक यॉर्क काउंटी पुलिस इस बात का पता नहीं लगा सकी है कि लाना ने ऐसा क्यों किया? और ऐसा करने के पीछे उसका उद्देश्य क्या है?

पुलिस पूछताछ में लाना क्लेटन ने स्वीकार किया कि वह आई ड्रॉप्स द्वारा इस केमिकल को स्टीफन के खाने में मिलाती थी। हेराल्ड न्यूजपेपर की खबर के अनुसार, लाना क्लेटन को इससे पहले किसी मामले में गिरफ्तार नहीं किया गया था। पुलिस का कहना है कि अब वह साल 2016 के उस मामले की जांच भी कर रहे हैं, जिसमें लाना क्लेटन ने अपने पति को एक क्रॉसबो (एक तरह का धनुष) से सिर में शूट कर उस वक्त चोटिल कर दिया था, जब वह सो रहे थे। हत्या आरोपी क्लेटन का कहना है कि उसका पति उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित करता था, लेकिन उसने कभी भी उसे शारीरिक तौर पर प्रताड़ित नहीं किया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App