ताज़ा खबर
 

महिला ने कांग्रेस नेता के खिलाफ लगाया था बलात्कार का आरोप, पुनर्वास केंद्र से हो गई लापता

महिला ने मोंसेरेटे के खिलाफ आरोप लगाया था कि जब वह 2016 में नाबालिग थी, तब पूर्व मंत्री ने उसका बलात्कार किया था।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गोवा के पूर्व मंत्री एवं पणजी उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार एटानासियो मोंसेरेटे के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराने वाली महिला यहां के एक पुनर्वास केंद्र से लापता है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। वेरना पुलिस निरीक्षक संदेश चोडांकर ने बताया कि मोंसेरेटे के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला दक्षिण गोवा जिले के एक पुनर्वास केंद्र से 28 अप्रैल से लापता है। उन्होंने बताया कि महिला ने मोंसेरेटे के खिलाफ आरोप लगाया था कि जब वह 2016 में नाबालिग थी, तब पूर्व मंत्री ने उसका बलात्कार किया था। चोडांकर ने बताया कि महिला के लापता होने की शिकायत पिछले महीने दर्ज कराई गई थी और बाद में 10 मई को पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण के मामले में एक प्राथमिकी भी दर्ज की।

गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस समिति की प्रमुख प्रतिमा कूटिन्हो ने कहा कि उनकी इकाई महिला की मदद करने को तैयार है। कूटिन्हो ने कहा कि मोंसेरेट निर्दोष है और उसे फंसाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप भी लगाया कि वह चुनाव के मद्देनजर यह मुद्दा उठा रही है। वहीं गोवा सुरक्षा मंच ने भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर पीड़िता को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। जीएसएम के पदाधिकारी हृदयनाथ शिरोडकर ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार को सिर्फ पणजी उपचुनाव की फिक्र है। उनके पास सरकार चलाने का समय नहीं है।’’ पणजी विधानसभा सीट के लिए 19 मई को उपचुनाव होगा।

वहीं, दूसरी ओर अपनी ही नाबालिग बेटी से कथित बलात्कार के आरोपी एक व्यक्ति ने सोमवार को आत्महत्या कर ली। घटना राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की है। आरोपी उदिया मीणा की पत्नी ने रविवार को धारियावाड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी कि उसने छह दिन पहले अपनी 14 साल की बेटी से जबरदस्ती की। धारियावाड़ के थानाधिकारी भवानी सिंह मकवाना ने बताया, ”आरोपी मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार था। वह सोमवार तड़के गांव मगरीफालन में अपने घर आया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।” मकवाना के अनुसार,”ऐसा लगता है कि शर्म के कारण आरोपी ने यह कदम उठाया।” उसकी पत्नी व बेटी उस समय घर पर नहीं थीं।

Next Stories
1 पुजारी पर होमोसेक्सुअल होने का आरोप, भीड़ ने जमकर पीटा और बाल भी काटे
2 रिवॉल्वर, माउजर, दुनाली चलाती है, मां की चिता पर बदला लेने की कसम खाकर बन गई गैंगस्टर
3 गोदते-गोदते टूट गया चाकू, 59 बार पत्नी पर हमला करने वाले को मिली यह सजा
यह पढ़ा क्या?
X