ताज़ा खबर
 

24 साल बाद फेसबुक पर मिली बचपन की सहेली, जॉब दिलाने के बहाने ठगे ढाई लाख रुपए

नोएडा में रहने वाली एक महिला को फेसबुक पर अपनी बचपन की सहेली मिल गई। 24 साल बाद हुई इस मुलाकात को दोनों ने सेलिब्रेट किया। इस दौरान सहेली ने महिला को अपनी कंपनी में जॉब का ऑफर दिया और उससे ढाई लाख रुपए ठग लिए।

Author नोएडा | July 1, 2019 6:46 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के नोएडा में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने दोस्ती के यकीन को भी धूमिल कर दिया। दरअसल, यहां एक महिला ने अपनी 24 साल पुरानी सहेली से ही ढाई लाख रुपए ठग लिए। पीड़िता अब रोजाना थाने के चक्कर लगा रही है, लेकिन उसे रुपए नहीं मिले हैं। वहीं, बचपन की सहेली ने उसे फोन व वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है।

यह है मामला: सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर सोसायटी में रहने वाली एक महिला ने बताया कि उसने प्रयागराज के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से स्कूलिंग की है। वहां स्वाति यूसेबियस नामक छात्रा उसकी सहेली थी। दोनों ने नर्सरी से 12वीं तक साथ पढ़ाई की थी। हालांकि, 1995 में दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। करीब 24 साल बाद जनवरी 2019 में फेसबुक पर महिला की मुलाकात स्वाति से हुई। इतने अरसे के बाद मिलकर दोनों बहुत खुश हुए और उन्होंने अपने मोबाइल नंबर भी एक्सचेंज कर लिए।

जाल में ऐसे फंसाया: स्वाति ने महिला को बताया कि वह शादी के बाद दुबई में रह रही है। वहां उसने एक कंपनी खोल रखी है, जो दुबई के नामी स्कूलों को मैनपावर सप्लाई करती है। स्वाति ने कंपनी का नाम क्वॉलिटी एजुकेशन ग्लोबल बताया था। महिला ने दुबई में अपने लिए नौकरी के बारे में पूछा तो स्वाति ने उसे जॉब का ऑफर दे दिया। साथ ही, कागजी कार्यवाही के लिए 13 हजार दिरहम (करीब ढाई लाख रुपये) का खर्च भी बताया। बचपन की सहेली पर भरोसा करके महिला ने ढाई लाख रुपए स्वाति के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।

2 महीने तक देती रही झांसा: पीड़िता ने बताया कि खाते में पैसे जमा होने के बाद स्वाति ने पहले फरवरी और बाद में मार्च 2019 तक जॉब लगवाने का आश्वासन दिया। हालांकि, इस दौरान महिला के पास जॉब को लेकर कोई कॉल नहीं आया। महिला ने अपनी सहेली को फोन किया तो वह इग्नोर करने लगी। वहीं, उसे वॉट्सऐप और फेसबुक पर भी ब्लॉक कर दिया। ऐसे में पीड़िता ने ईमेल भेजकर दुबई पुलिस से कार्रवाई की अपील की, लेकिन वहां की पुलिस ने उचित कूटनीतिक चैनल के जरिए शिकायत करने की बात कही। इसके बाद पीड़िता नोएडा के थाना सेक्टर-39 में अपनी शिकायत दर्ज कराई। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। आरोपी महिला को पकड़ने के लिए कूटनीतिक चैनल के जरिए दरख्वास्त दुबई भेजी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App