ताज़ा खबर
 

हरियाणा: महिला और दलित ‘प्रेमी’ को पीटा, जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया, काले रंग से पोत दिए चेहरे

पीड़ित परिवार ने बताया कि महिला के कुछ रिश्तेदारों ने ग्रामीणों की मदद से उनके परिजन को एक महिला के साथ पकड़ लिया। उन्होंने दोनों को जमकर पीटा।

Author करनाल | Updated: August 22, 2019 10:57 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

हरियाणा में करनाल जिले के एक गांव में ‘‘अवैध संबंध’’ को लेकर बुधवार (21 अगस्त) को एक महिला और एक दलित व्यक्ति की कथित तौर पर पिटाई की गई। साथ ही, उन्हें जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया और चेहरों को काले रंग से पोत दिया गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि दलित व्यक्ति के परिवार ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित परिवार ने पत्रकारों को बताया कि महिला के कुछ रिश्तेदारों ने ग्रामीणों की मदद से उनके परिजन को एक महिला के साथ पकड़ लिया। उन्होंने दोनों को जमकर पीटा। इसके बाद उनके गले में जूतों की माला डाल दी गई और उनके चेहरों को काला करके दोनों को गांव में घुमाया गया।

National Hindi News, 22 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें 

परिजनों का आरोप है कि कुछ ग्रामीणों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया। उन्होंने आशंका जताई है कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया जा सकता है, जिससे परिवार की बदनामी हो सकती है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने कुछ ग्रामीणों और महिला के रिश्तेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।’’

बता दें कि देश के कई हिस्सों में दलितों से मारपीट के मामले सामने आ चुके हैं। कुछ दिन पहले राजस्थान के अलवर में एक दलित युवक को सिर्फ इसलिए पीट-पीटकर मार डाला गया था, क्योंकि उसकी बाइक बुजुर्ग महिला से टकरा गई थी। इस मामले में कोई कार्रवाई न होने पर युवक के पिता ने आत्महत्या कर ली थी।

उधर, गुजरात के अहमदाबाद स्थित सोमदेव महादेव मंदिर में दलितों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद गांव में तनाव फैल गया था। हालांकि, इस दौरान कुछ लोगों ने घटनाक्रम के लिए माफी मांग ली, जिससे मामला शांत हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बदला लेने के लिए चाकू लेकर बेडरुम में घुसी, सोए पति को 11 बार चाकू से गोद डाला
2 ‘प्रोड्यूसर ने कहा- कॉम्प्रोमाइज करना पड़ेगा डायरेक्टर ने कहा- मेरी गर्लफ्रेंड बनना होगा’, मशहूर अभिनेत्री पूजा बिष्ट ने सुनाई आपबीती
3 उत्तर प्रदेश: डायल 100 की सिपाहियों ने महिला पर जमकर चलाए लात-घूंसे, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला