ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल चुनाव: TMC विधायक पर पत्रकार को थप्पड़ मारने का लगा था आरोप, विरोध में खबर लिखे जाने से थे नाराज

टीएमसी विधायक ने पत्रकार से उस न्यूज के बारे में पूछा था। जैसे ही पत्रकार ने कहा कि उन्होंने ही वह आलेख लिखा है तो इसी बात पर नाराज होकर एमएलए ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

crime, crime newsविधायक ने कहा था कि पत्रकार के आलेख को पढ़कर किसी को भी गुस्सा आ जाएगा। सांकेतिक तस्वीर।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में किसकी होगी हार और किसके सिर सजेगा ताज? यह तो मतगणना के बाद ही पता चल पाएगा। आज इस चुनाव के बहाने हम एक ऐसी घटना का जिक्र यहां कर रहे हैं जिसपर खूब हंगामा मचा था। दरअसल राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक पर आरोप लगा था कि उन्होंने एक पत्रकार से मारपीट की है। इन आरोपों के बाद यहां जमकर सियासत भी हुई थी।

इसी साल टीएमसी के एक तत्कालीन विधायक अनंत देब अधिकारी पर आरोप लगा था कि उन्होंने एक रिपोर्टर सोमनाथ चक्रवर्ती को तमाचा जड़ दिया है। उस वक्त न्यूज एजेंसी PTI के हवाले से यह खबर आई थी कि टीएमसी विधायक पर केस भी दर्ज किया गया है। बताया गया था कि जलपाईगुड़ी में विधायक ने एक बंगाली अखबार में काम करने वाले पत्रकार सोमनाथ चक्रवर्ती को इसलिए थप्पड़ मारा था क्योंकि उन्होंने अपने आलेख में जिला परिषद् की आलोचना की थी।

हालांकि बाद में विधायक ने पत्रकार को थप्पड़ मारने की बात से इनकार कर दिया था। उस वक्त विधायक अनंत देब अधिकारी पर आरोप लगा था कि उन्होंने मैनागुड़ी इलाके में पत्रकार को थप्पड़ मारा था। एक पुलिस अधिकारी ने उस वक्त मीडिया से बातचीत में बताया था कि जो एफआईआर पत्रकार की तरफ से दर्ज कराई गई थी उसमें कहा गया था कि टीएमसी विधायक ने पत्रकार से उस न्यूज के बारे में पूछा था। जैसे ही पत्रकार ने कहा कि उन्होंने ही वह आलेख लिखा है तो इसी बात पर नाराज होकर एमएलए ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

आरोप के मुताबिक उस वक्त कई अन्य लोग भी वहां मौजूद थे। हालांकि इन आरोपों पर उस वक्त सफाई देते हुए टीएमसी विधायक ने कहा था कि ‘सभी आदमी को यह पढ़ना चाहिए की पत्रकार ने क्या लिखा है…मुझे बताइए क्या इसे पढ़कर किसी को गुस्सा नहीं आएगा।’ इस मामले में यहां के पत्रकारों ने टीएमसी विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर मार्च निकाला था।

Next Stories
1 लेडी IAS को केजरीवाल के मंत्री ने धमकाते हुए कहा था- करप्शन में पकड़वा दूंगा, लिमिट में रहो; खूब मचा था बवाल
2 पंजाब से आया व्हीलचेयर पर, जेल में गया पैरों से चलकर, गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को लेकर आए थे 150 पुलिसकर्मी
3 प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ACP ने महिला को जड़ा था तमाचा, VIDEO देख सभी रह गए थे दंग
ये पढ़ा क्या?
X