राजस्थानी गाने पर नाचते डॉ. कफील खान का वीडियो हुआ वायरल, पत्नी ने लिखा- दूसरे निलंबन पर रोक के बाद

डॉ. कफील खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। डॉ. कफील इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस आदेश के बाद जश्न मना रहे हैं, जिसमें कोर्ट ने उनके निलंबन के आदेश पर रोक लगा दी है।

dr kafeel khan
लोकगीत पर नाचते डॉ.कफील खान (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट @ShabistaDr)

डॉ कफील खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में डॉ. कफील नाचते दिख रहे हैं। उनकी पत्नी ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

दरअसल बहराइच जिला अस्पताल में मरीजों का कथित रूप से जबरन इलाज करने के आरोप में यूपी सरकार ने इन्हें निलंबित कर दिया था। सरकार के इस आदेश के खिलाफ कफील हाईकोर्ट पहुंच गए। जहां कोर्ट ने यूपी सरकार के निलंबन के आदेश पर रोक लगा दिया।

कोर्ट के आदेश के बाद डॉ. कफील खान एक लोकगीत की धुन पर जमकर नाचते दिख रहे हैं। उनकी पत्नी डॉ शबिस्ता खान ने ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कफील खान को एक स्थानीय नर्तक के साथ राजस्थानी लोक संगीत पर थिरकते हुए देखा जा सकता है।

इंडिया टुडे के अनुसार इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कथित तौर पर जबरन इलाज करने और सरकारी नीतियों की आलोचना करने के लिए कफील खान को दूसरी बार निलंबित करने के यूपी सरकार के 2019 के आदेश पर रोक लगा दी है। कफील खान को पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कांड के बाद निलंबित कर दिया गया था। जहां अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी के कारण लगभग 60 बच्चों की मौत हो गई थी।

कफील खान ने अदालत में सरकार के इस आदेश के खिलाफ एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि उनका निलंबन का आदेश 31 जुलाई, 2019 को आया था। दो साल से अधिक समय बीत चुका है लेकिन जांच समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने यह भी तर्क दिया कि दूसरा निलंबन आदेश तब पारित किया गया था, जब वो पिछले आदेश में पहले से ही निलंबित थे।

न्यायमूर्ति सरल श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली पीठ ने अधिकारियों को कफील खान के खिलाफ एक महीने के भीतर जांच पूरी करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 11 नवंबर को होगी। पीठ ने कफील खान से जांच में सहयोग करने को भी कहा है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट