अलीगढ़: मदरसे में बच्चों संग जानवरों जैसा सुलूक, बच्चों को रखा जाता था मोटी जंजीरों में बांधकर, 2014 में भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

अलीगढ़ के एक मदरसे का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में बच्चे जंजीरों में बंधे दिख रहे हैं। पुलिस ने संचालक को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

viral video of aligarh madarsa, aligarh madarsa viral video, up crime, aligarh police, aligarh crime
अलीगढ़ के मदरसे का वीडियो वायरल (प्रतीकात्मक फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

अलीगढ़ के एक मदरसे से दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं। यहां बच्चों को मोटी-मोटी जंजीरों में बांधकर रखा जा रहा था। इससे पहले 2014 में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था। उस समय भी बच्चों को जंजीरों से बांधकर रखा गया था। हालांकि उनमें से कई बच्चे वहां से भागने से सफल रहे थे, जिससे घटना का खुलासा हो सका था।

अलीगढ़ के इस मदरसे में 5-6 साल के बच्चों को लोहे ही जंजीरों में बांधकर रखा गिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पुलिस इस मामले की जांच मे जुट गई है। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इन बच्चों को किस बात की सजा दी गई है, साथ ही कौन-कौन से लोग इसमें शामिल हैं।

मामला अलीगढ़ के तालीमुल कुरान, थाना सासनी गेट, मोहल्ला-लड़िया इलाके का है। दरअसल ये मामला तब सामने आया जब इस करतूत का वीडियो वायरल हो गया। स्थानीय के अनुसार मदरसे का मौलाना दबंग किस्म का है। जो अक्सर बच्चों के साथ मारपीट करता है।

पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो उसने मदरसा संचालक को हिरासत में ले लिया और पूछताछ में जुट गई है। मौलाना ने कहा कि यह सब पड़ोसियों का किया धरा है। वो परिवार वालों की मर्जी से ऐसा करता है। बच्चा पढ़ता नहीं है, भाग जाता है।

वायरल वीडियो में चार लड़कों के हाथों में जंजीर दिखाई दे रही है। पुलिस के पास जब ये वीडियो पहुंची तो उसने पहले इसकी सत्यता की जांच करवाई, वीडियो सही पाने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां एक बच्चा जंजीरों से बंधा मिला। इसके बाद पुलिस ने मदरसा संचालक फहीमुद्दीन को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने मामले की सच्चाई जानने के लिए बच्चों के माता-पिता को बुलाया है। इस मामले की शिकायत स्थानीय लोगों ने ही की थी। स्थानीय लोगों के अनुसार संचालक बच्चों से पैसे मंगवाता है। स्थानीय लोगों ने मौलाना पर कई गंभीर आरोप लगा हैं। वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि ये सब झगड़े के कारण हुआ है। पड़ोसियों से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद ये शिकायत की गई है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है। वीडियो कब की है ये पता लगाया जा रहा है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट