ताज़ा खबर
 

इथोपिया: हिंसा के बीच सेना प्रमुख और क्षेत्रीय प्रमुख की गोली मार कर हत्या

समझा जाता है कि यह हमला सुनियोजित था। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक अन्य व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गयी जो चीफ ऑफ स्टाफ पर हुए हमले के समय उनके साथ था ।

Author June 23, 2019 6:17 PM
crime, crime news, shot deadयहां अब हिंसा से हालात काफी बिगड़ रहे हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

इथोपिया के प्रधान मंत्री अबी अहमद के सुधारों पर आगे बढ़ने की कोशिशों के बीच जारी हिंसा के दौरान देश के सेना प्रमुख और एक अहम क्षेत्र के प्रमुख की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है। अबी के कार्यालय ने रविवार (23-06-2019) को बताया कि इस अफ्रीकी देश के अमहारा में बीते शनिवार की दोपहर में यह हिंसा उस वक्त भड़की, जब शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक के दौरान कुछ हमलावरों ने हमला कर दिया। प्रवक्ता बिलीन सेयोउम ने संवाददाताओं को बताया कि इस हमले को अमहारा के सुरक्षा प्रमुख असामिनिउ त्सीज के नेतृत्व में अंजाम दिया गया जिसका परिणाम यह हुआ कि क्षेत्र के प्रमुख अम्बाचिउ मेकोनेन और एक अन्य शीर्ष अधिकारी को गोली मार दी गयी।

उन्होंने बताया कि गोली लगने के बाद ये दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गयी । प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले के कुछ ही घंटे बाद राजधानी अदीस अबाबा में स्थित राष्ट्रीय सुरक्षा बल के चीफ आफ स्टाफ सियरे मेकोनेन को उनके अंगरक्षकों ने उनके घर में ही गोली मार कर हत्या कर दी। समझा जाता है कि यह हमला सुनियोजित था। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक अन्य व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गयी जो चीफ ऑफ स्टाफ पर हुए हमले के समय उनके साथ था ।

प्रवक्ता ने बताया कि वह एक पूर्व जनरल था और उनसे मिलने गया था । सूत्रों ने बताया कि कि अंगरक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और असमिनिउ अब भी फरार है। उन्होंने बताया कि दोनों हमलावरों के बीच संपर्क के बार में अब तक पता नहीं चल सका है । शनिवार से पूरे देश में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mehrauli murders: 7 दिन से परिवार की हत्या की प्लानिंग कर रहा था ट्यूटर, कसाई के छुरे से काटा सबका गला
2 MP: इंटरकास्ट मैरिज करने के चलते बहन से नाराज था युवक, घर में घुसा और सिर पर पिस्टल सटाकर मार दी गोली
3 Delhi: वसंत एनक्लेव में ट्रिपल मर्डर, बुजुर्ग दंपती व नौकरानी को घर में घुसकर मार डाला
कृषि कानून विवाद
X