ताज़ा खबर
 

पिता का सामान बचाने के लिए बंदूकधारी लुटेरों से भिड़ गई बच्ची, डटकर किया सामना

लुटेरे बच्ची को धक्का देकर भागने लगते हैं लेकिन जमीन पर गिरने के बावजूद यह बच्ची उठ कर फिर से लुटेरों का पीछा करने लगती है। इतना ही नहीं गजब की फुर्ती दिखाते हुए यह बच्ची लुटेरों पर एक बार फिर टूट पड़ती है। इस बार इनमें से एक लुटेरा बच्ची पर जोरदार हमला भी बोलता है लेकिन बहादुर बच्ची इस लुटेरे को फिर जमीन पर गिरा देती है।

Author Published on: October 2, 2018 1:02 PM
बच्ची की हिम्मत देख कर लुटेरे भी घबरा जाते हैं। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

8 साल की एक बच्ची 4 लुटेरों से भिड़ गई। छोटी सी बच्ची की इस बेमिसाल हिम्मत और साहस को देखकर लुटेरे भी घबरा गए। यह कहानी है फिलीपींस की। जानकारी के मुताबिक मासूम बच्ची ब्राइली मीनिया का परिवार फिलीपींस के General Trias City इलाके में रहता है। हर रोज की तरह इस दिन भी ब्राइली के पिता बीजे अल्बा काम से घर लौटने के बाद घर के बाहर अपनी गाड़ी पार्क कर रहे थे। इस दौरान वहां चार लुटेरे पहुंच जाते हैं। बंदूक की नोक पर यह बीजे अल्बा को अपने कब्जे में ले लेते हैं। इसके बाद इनमें से एक शख्स दौड़ कर बीजे अल्बा के घर में घुस जाता है। लुटेरे घर से कुछ कीमती सामान और पैसे लेकर भागने लगते हैं। इस दौरान यह बीजे अल्बा से भी पैसे छीन लेते हैं और वहां से भागने लगते हैं। बीजे अल्बा की बेटी घर से कुछ ही कदम की दूरी पर खेल रही थी और घटना के वक्त वो खेल कर वापस घर लौट रही थी।

घर के बिल्कुल पास उसका सामना इन चार हथियारबंद लुटेरों से हो जाता है। 8 साल की ब्राइली इन चारों लुटेरों के रास्ते में अड़ जाती है। इससे पहले की लुटेरे इस मासूम बच्ची को अपने रास्ते से हटाते यह बच्ची इनमें से एक लुटेरे पर हमला बोल देती है। बच्ची के हमले से लुटेरे घबरा जाते हैं और इस दौरान उनके बैग से पैसे गिर जाते हैं। बच्ची की हिम्मत देखकर घर वाले भी लुटेरों के पीछे दौड़ पड़ते हैं। लुटेरे बच्ची को धक्का देकर भागने लगते हैं लेकिन जमीन पर गिरने के बावजूद यह बच्ची उठ कर फिर से लुटेरों का पीछा करने लगती है। इतना ही नहीं गजब की फुर्ती दिखाते हुए यह बच्ची लुटेरों पर एक बार फिर टूट पड़ती है। इस बार इनमें से एक लुटेरा बच्ची पर जोरदार हमला भी बोलता है लेकिन बहादुर बच्ची इस लुटेरे को फिर जमीन पर गिरा देती है।

इस अफरातफरी के बीच घर के अन्य सदस्य मौके पर पहुंच जाते हैं। बच्ची की हिम्मत के आगे हारे लुटेरे किसी तरह उससे जान छुड़ा कर भागते हैं। यह पूरी घटना घर के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद है। (वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।) लुटेरे वहां से भागने में जरूर कामयाब हो जाते हैं लेकिन बच्ची के हमले में लूट के पैसे वहीं जमीन पर बिखर जाते हैं। इस घटना के बाद 8 साल की ब्राइली की सभी तारीफ कर रहे हैं। लुटेरों के साथ सीधी भिड़ंत में ब्राइली जख्मी हो गई है। उसे नाक और सिर पर चोट आई है उसका इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है।

मेल ऑनलाइन की खबर के मुताबिक घायल मासूम बच्ची का कहना है कि उसे अफसोस है कि वो उन लुटेरों को पकड़ नहीं पाई। ब्राइली ने कहा कि अगली बार जब कभी उसे यह लुटेरे नजर आएंगे तो वो फिर से उनपर हमला कर देगी। इन लुटेरों को वो कभी माफ नहीं करेगी। ब्राइली ने कहा कि यह पैसा उसके पापा की मेहनत की कमाई का है और मैं उनकी मदद करना चाहती हूं।

बच्ची की बहादुरी से परिवार वाले काफी खुश हैं। बच्ची की मां का कहना है कि लुटेरे घर से कुछ ही पैसा ले जाने में कामयाब हो पाए हैं। परिवार वालों का कहना है कि वो इन लुटेरों के हमले से घबराए जरूर हैं लेकिन डरे बिल्कुल भी नहीं। फिलहाल इस मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों की पहचान कर जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यौन उत्पीड़न के लिए मूक-बधिर बच्चों को गंदे इशारे सिखाता था पादरी
जस्‍ट नाउ
X