ताज़ा खबर
 

VIDEO: दीया जलाने के बजाए भाजपा विधायक ने समर्थकों के साथ निकाला मशाल जुलूस, ‘वायरस गो बैक’ के लगाए नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लोगों ने अपने घरों में रहकर रविवार (5 अप्रैल, 2020) को दीये जलाए ताकि कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ जंग में हम सभी अपनी एकजुटता दिखा सके। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक सभी नियम-कानूनों और पीएम मोदी के निर्देशों को ताक पर ऱखकर इस दिन अपने समर्थकों […]

समर्थकों के साथ भाजपा विधायक ‘चाइनीज वायरस गो बैक’के नारे लगा रहे थे। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लोगों ने अपने घरों में रहकर रविवार (5 अप्रैल, 2020) को दीये जलाए ताकि कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ जंग में हम सभी अपनी एकजुटता दिखा सके। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक सभी नियम-कानूनों और पीएम मोदी के निर्देशों को ताक पर ऱखकर इस दिन अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए।

हैदराबाद के गोसामहल विधानसभा सीट से विधायक राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ रविवार की रात सड़क पर उतर गए। भाजपा विधायक की इस करनी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजा सिंह हाथ में मशाल लेकर एक जुलूस का नेतृत्व कर रहे हैं। सड़क पर वो आगे-आगे चल रहे हैं और उनके समर्थक भी हाथों में मशाल लेकर उनके पीछे चल रहे हैं।

इस दौरान यह लोग ‘ गो बैक…गो बैक, चाइनीज वायरस गो बैक’ के नारे भी लगा रहे हैं। विधायक तथा उनके समर्थक सोशल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां उड़ा कर बिल्कुल आसापास की खड़े नजर आ रहे हैं। इससे पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को ताली-थाली बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे चिकित्सकों के लिए समर्थन दिखाने को कहा था तब भी कुछ लोग झुंड बनाकर सड़क पर उतर आए थे।

उस वक्त पुलिस ने कई लोगों पर कार्रवाई भी की थी। अब एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के ही विधायक लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए हैं।


विधायक राजा सिंह की तरह ही पार्टी के एक अन्य विधायक ने भी सोशल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां उड़ाईं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के वर्धा में भाजपा विधायक दादाराव केचे का जन्मदिन मनाने के लिए उनके आवास पर करीब 200 लोग इकट्ठा हुए।

हालांकि विधायक ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने अपना जन्मदिन मनाने के लिए लोगों को न्योता दिया था। मगर स्थानीय उप-विभागीय अधिकारी ने भाजपा विधायक के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत एक नोटिस जारी किया है, जो कोरोनो वायरस महामारी के मद्देनजर नियमों का उल्लंघन है।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी अनावश्यक रूप से सड़क पर उतरने के लिए मना किया गया है। खुद देश के प्रधानमंत्री लोगों से कई बार अपील कर चुके हैं कि वो इस लॉकडाउन का सही तरीके से पालन करें ताकि खतरनाक वायरस से मुकम्मल जंग हम जीत सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुरुग्राम: मस्जिद में सो रहे थे इमाम, बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर मचाया हड़कंप; FIR दर्ज
2 बिहार: दीया जलने के घंटे भर बाद आरा में 5 लोगों को मारी गोली, परिजनों ने कहा- छेड़खानी के विरोध पर हुई वारदात
3 India Lockdown: दीये जलाने के दौरान यूपी में बवाल, दारोगा की वर्दी फाड़ी; राजस्थान में भी हंगामा