ताज़ा खबर
 

यूपी: गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए मुसलमान बना लड़का, घरवालों ने करवाया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने खुर्रम नाम के एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है। खुर्रम पर वेद प्रकाश का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। खुर्रम ने पुलिस को बतलाया कि उसने कई बार आदिल के साथ नमाज पढ़ा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस ने 21 साल के एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो लड़की से शादी करने के लिए मुस्लिम बन गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक वेद प्रकाश का कहना है कि करीब आठ महीने पहले उसने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था। उसने पुलिस को बतलाया कि धर्म परिवर्तन के बाद उसने अपना नया नाम आदिल रखा था और उसने यह धर्म परिवर्तन अपनी मर्जी से किया है। उस वक्त यह युवक जिले के नगला पटवारी इलाके में लकड़ी की एक दुकान में काम करता था। यह मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब शनिवार (19 मई) को इस शख्स ने पास में ही रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से शादी करने की बात कही।

बरौला जाफराबाद के रहने वाले आदिल के घऱवालों ने रविवार (20 मई) को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि लड़की के परिवार वालों ने जबरन उनके बेटे का धर्म परिवर्तन कराया है।
हालांकि अपने परिवार वालों के सभी आरोपों को नकारते हुए आदिल ने पुलिस से कहा है कि उसने अपनी मर्जी से अपना धर्म परिवर्तन किया है और इसमें गलत क्या है? इधर लड़के के घरवालों का कहना है कि लड़की का भाई वसीम उनके बेटे के साथ काम करता था उसने अपनी बहन के साथ शादी कराने का लालच देकर उनके बेटे का धर्म परिवर्तन कराया है।

लड़के के घरवालों का यह भी आरोप है कि जब उन्होंने अपने बेटे वेद प्रकाश को धर्म परिवर्तन से रोकने की कोशिश की तो लड़की के घरवालों ने उन्हें धमकी भी दी। फिलहाल इस मामले में कवारसी थाने की पुलिस ने घरवालों की शिकायत पर आदिल को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने खुर्रम नाम के एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है। खुर्रम पर वेद प्रकाश का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। खुर्रम ने पुलिस को बतलाया कि उसने कई बार आदिल के साथ नमाज पढ़ा है।

इस मामले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आई हैं। अलीगढ़ प्रदेश बीजेपी सचिव रीता राजपूत ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान मांग की है है कि युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App