ताज़ा खबर
 

दहेज नहीं मिला तो पत्नी को पीटा, फिर तीन तलाक बोल घर से कर दिया बाहर; आरोपी पति पर FIR दर्ज

अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पीड़िता के पति, सास, ससुर व ननद के खिलाफ तीन तलाक व दहेज उत्पीड़न अधिनियम तथा अन्य धाराओं तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं इस घटना के बाद आरोपी फरार हैं।

Author बहराइच | August 11, 2019 6:25 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के बहराइच में तीन तलाक का नया मामला दर्ज हुआ है। भारत-नेपाल सीमा के पास स्थित रूपईडीहा थाने में एक महिला ने तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है। महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि दहेज नहीं मिलने पर उन्होंने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया और पति ने ‘तीन तलाक’ दे दिया। बता दें कि ‘तीन तलाक’ विधेयक पास होने के बाद जिले में तीन तलाक का यह पहला मामला है। महिला ने अपने पति पर यह भी आरोप लगाया है कि उसने दूसरी शादी भी कर ली है।

क्या है पूरा मामलाः अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र कुमार सिंह ने रविवार (11 अगस्त) को बताया कि मुर्तिहा कोतवाली के हरखापुर की रहने वाली अफसाना का निकाह रूपईडीहा थाने के आंबा पोखर निवासी मोहम्मद आरिफ के साथ 2015 में हुआ था। पुलिस के अनुसार, अफसाना बेगम का आरोप है कि उसके पति और ससुराल के लोग उस पर दहेज में मोटरसाइकिल के लिए 50 हजार रुपए लाने का दबाव बनाते थे, जिसे पूरा करने में असमर्थता जताने पर उसके साथ गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी व मारपीट की जाती थी।

बाद में इसी बात को लेकर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर उसे ससुराल से बाहर निकाल दिया गया। करीब चार साल से वह अपने मायके में रह रही है।

National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पति ने की दूसरी शादी और दिया तलाकः बता दें कि शनिवार (10 अगस्त) को पुलिस को दी गई तहरीर में अफसाना बेगम ने आरोप लगाया कि बीती 16 जुलाई को उसके पति मोहम्मद आरिफ ने दूसरी शादी रचा ली और 8 अगस्त को ससुराल पहुंच कर तीन बार ‘तलाक तलाक तलाक’ बोलकर उसे तलाक दे डाला। सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पीड़िता के पति, सास, ससुर व ननद के खिलाफ तीन तलाक व दहेज उत्पीड़न अधिनियम तथा अन्य धाराओं तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं इस घटना के बाद आरोपी फरार हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश जुटी है।

Next Stories
1 Gurugram: महिला के साथ कई बार किया रेप, फिर बेहोश कर बनाया MMS, गिरफ्तार हुआ पुलिस अफसर
2 UP: लोगों को पीछे आता देख गन्ने के खेत में घुसी महिला, भीड़ समझी बच्चा चोर, पेड़ से बांधकर पीटा
3 Delhi Police ने लूट के आरोप में पकड़े 4 बदमाश, एक इंटरनेशनल गोल्ड मेडलिस्ट निकला
यह पढ़ा क्या?
X