ताज़ा खबर
 

विकास दुबे का खौफ! 12 पंखे, 4 AC, 20 CCTV कैमरे का बिजली बिल 450 रूपया, बिजली विभाग भी था नतमस्तक?

Vikas Dubey: विकास दुबे ने लाखों की बिजली जलाई पर उसके घर पर लोड क्यों नहीं बढ़ाया गया? इस सवाल का जवाब शायद बिजली विभाग के पास भी नहीं है।

crime, crime newsविकास दुबे का घर किसी आलीशान कोठी से कम नहीं था।

Vikas Dubey: कानपुर के कुख्यात विकास दुबे की मौत के बाद भी उससे जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब यह भी कहा जा रहा है कि विकास दुबे के खौफ का आलम यह था कि बिजली विभाग भी उसके आगे नतमस्तक था। बताया जा रहा है कि विकास दुबे के कोठीनुमा घर में 12 पंखे, 4 AC, 20 CCTV कैमरे लगे हुए थे लेकिन इसका बिल हर महीने महज 450 रुपया ही आता था।

इन सभी बिजली उपकरणों के अलावा कई अन्य बिजली के उपकरण भी विकास दुबे के घर में लगे हुए थे लेकिन लाखों की बिजली जलाने वाला यह कुख्यात बिजली विभाग को महज 450 रुपए का भुगतान करता था। बिकरू गांव में विकास दुबे का घर किसी आलीशान कोठी से कम नहीं था। घर में 4 एसी, 2 फ्रिज, वॉशिंग मशीन, 25-30 बल्ब, 12 पंखे, 20 सीसीटीवी कैमरे, सबमर्सिबल पंप लगे हुए थे। यहां तक कि विकास दुबे ने अपने बाथरूम में भी पंखा लगवा रखा था।

‘News 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक विकास दुबे के घर में मीटर भी नहीं लगा हुआ था और सभी यही जानते थे कि उसके घर पर सिर्फ एक किलो वॉट का कनेक्शन दिया गया है। विकास दुबे ने लाखों की बिजली जलाई पर उसके घर पर लोड क्यों नहीं बढ़ाया गया? इस सवाल का जवाब शायद बिजली विभाग के पास भी नहीं है। एक किलो वाट के कनेक्शन पर विकास दुबे लाखों का बिजली फूंकता रहा और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास दुबे के घर से बिजली का एक ट्रांसफॉर्मर भी बरामद किया गया है। यह भी सामने आया है कि उसके कई गुर्गों ने भी जमकर बिजली की चोरी की है और उनके यहां भी मीटर नहीं था। इस पूरे मामले पर अब यहां एसडीओ ने कहा है कि ‘जेई और दूसरे कर्मचारी मीटर लगाने या लोड चेक करने क्यों नहीं गए, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है…अब गांव में टीम भेज कर सभी घरों में लोड और मीटर चेक किया जाएगा।’

आपको बता दें कि कानपुर पुलिस के हाथों एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे इतना कुख्यात था कि गांव में किसी को भी उसके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं होती थी। विकास दुबे गांव के लोगों को खुद सजा दिया करता था। यहां तक कि इलाके के कई पुलिस वाले भी विकास दुबे से टकराने से कतराते थे।

Next Stories
1 Sushant Singh Rajput Death Case: ‘सुसाइड कर लो वरना रेप और मर्डर हो सकता है’, रिया चक्रवर्ती को धमकी देने के मामले में 2 Instagram यूजर्स पर केस दर्ज
2 यूपीए सरकार में IPS ने किया था वीरप्पन को ढेर! 150 लोगों की हत्या के आरोपी कुख्यात चंदन तस्कर की बेटी अब भाजपा के साथ
3 1000 रुपये लेकर किया था स्टंट, नेपाली बन सिर मुंडवाया और लिखवाया था जय श्रीराम, अब चार गिरफ्तार, लोग बोले- भक्त नहीं अंधभक्त
ये पढ़ा क्या?
X