ताज़ा खबर
 

यूपी: मुजफ्फरनगर में बड़ी मात्रा में पकड़ी गई अमेरिकी व ईरानी फेक करंसी, 10 लाख डॉलर है जाली नोटों की कीमत

मुजफ्फरनगर में पुलिस ने कुछ शातिर बदमाशों फेक विदेशी कंरेसी के साथ पकड़ा है, इन बदमाशों के पास से लगभग दस लाख डॉलर की फेक करेंसी पकड़ी गई है।

प्रतीकात्म तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरगनर जिले से 10 लाख डॉलर की कीमत के जाली अमेरिकी नोट बरामद होने के बाद इस संबंध में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि सिविल लाइन पुलिस थाने के तहत आने वाले इलाके में शुक्रवार को इस गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था।

पुलिस ने चेकिंग दौरान करेंसी के साथ पकड़ा: क्षेत्राधिकारी दीक्षा शर्मा ने बताया कि थाना प्रभारी सिविल लाइन समयपाल अत्री अपनी पुलिस टीम के साथ वाहन चेकिंग अभियान में लगे थे। इसी दौरान पुलिस ने शुक्रवार को सुजड़ू चुंगी पर चेकिग के समय चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान पुलिस की एक टीम ने इकबाल, मोसम, राकिब और रहिसा से जाली नोट बरामद किए और इलाके में जाली नोट चलाने में शामिल गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

National Hindi News 14 Sep 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

200 के ईरानी नोट भी बरामद: जबकि राकिब पुत्र असलम निवासी पुरबालियान थाना मंसूरपुर के कब्जे से 200-200 रुपये के ईरान की करेंसी के फर्जी नोट व रहीसा पत्नी नफीस निवासी सोरम थाना शाहपुर के कब्जे से 200-200 रुपये के ईरान की फर्जी करेंसी के दो नोट और फर्जी आइडी बरामद हुई।

व्यापारी को 7 करोड़ की करेंसी बता कर लूटने वाले थे: एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि पूछताछ के दौरान चारों आरोपितों ने बताया कि दस लाख फर्जी अमेरिकन डॉलर की करेंसी के नोट को एक व्यापारी से सवा दो करोड़ में रुपये में बदलने का बात कर रहे थे। अरोपियों ने व्यापारी को बताया था कि 10 लाख डॉलर की किमत लगभग 7 करोड़ है । जिसके कारम व्यापारी लालच में आकर इनकी जाल में फस गया था। लेकिन इसी दौरान पुलिस ने इन चारो आरोपियों को दबोच लिया ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बच्चों के साथ नहाता और रेप कर कहता ‘भगवान का तोहफा है’, कई मासूमों के रेपिस्ट पादरी को हुई 30 साल की जेल
2 दहेज नहीं मिला तो पत्नी को पीटा फिर प्लास से खींची खाल, पति की पिटाई से इमरजेंसी में भर्ती हुई महिला
3 यूपी: भाजपा विधायक के भांजे को अगवा करके पुलिसवाले ने जमकर पीटा
ये पढ़ा क्या...
X