ताज़ा खबर
 

यूपी: अब गोंडा में जमीन विवाद में पुजारी को मारी गोली, केस दर्ज

अभी तक किसी भी आरोपी को पकड़ा नहीं जा सका है। पुलिस को आशंका है कि भू-माफियाओं ने ही इस कांड को अंजाम दिया है।

crime, crime newsइस मामले में आऱोपी फऱार बताए जा रहे हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

अब उत्तर प्रदेश के गोंडा में अपराधियों ने मंदिर के एक पुजारी को गोली मार दी है। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गया है। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार (10-10-2020) की देर रात अपराधियों ने पुजारी को गोली मारी है। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद को लेकर पुजारी को गोली मारी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास रामजानकी मंदिर में पूजा-पाठ करते हैं और पिछले 2 सालों से वो यहां रह रहे थे। यह मंदिर गोंडा के कोतवाली इटियाथोक क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा में स्थित है। रात को करीब 2 बजे अतुल बाबा को मंदिर परिसर में ही गोली मार दी गई।

गोली लगने के बाद अतुल बाबा वहीं ढेर हो गए। उन्हें गंभीर हालत में नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति चिंताजनक होने के बाद अतुल बाबा को लखनऊ रेफर किया गया है। इधर इस मामले में पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में यह पता चला है कि 4 अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

इन सभी के खिलाफ फिलहाल केस दर्ज कर लिया गया है। अभी तक किसी भी आरोपी को पकड़ा नहीं जा सका है। पुलिस को आशंका है कि भू-माफियाओं ने ही इस कांड को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान के करौली में भी एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने का मामला सामने आया था। मंदिर की जमीन को लेकर चल रहे विवाद की वजह से बाबूलाल नाम के पुजारी को जिंदा जला दिया गया था। बाद में इलाज के दौरान बाबूलाल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

इस घटना के बाद पुलिस ने वारदात में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा आऱोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है। मृतक बाबूलाल के परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी समेत अन्य मांगों को लेकर शव के साथ प्रदर्शन भी किया था।

प्रशासन ने मृतक के आश्रितों को मुआवजे का ऐलान किया है और अन्य आरोपी के गिरफ्तारी का आश्वासन परिवार को दिया जिसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया जा सका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: महादलित लड़की को अगवा कर पटना में गैंगरेप, 4 आरोपी धराए; 1 अब भी फरार
2 तमिलनाडु: पंचायत अध्यक्ष की मीटिंग में दलित महिला को नहीं दी कुर्सी, जमीन पर बैठाए रखा; VIDEO वायरल होने पर केस दर्ज
3 IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा को रेप की मिली धमकी, घर की बढ़ाई गई सुरक्षा
ये पढ़ा क्या?
X