यूपी: गैंगरेप पीड़िता को पुलिस वाले ने धमकाया, बयान बदलने के लिए बना रहा था दबाव

पीड़िता ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सब-इंस्पेक्टर पर बयान बदलने का दबाव देने का आरोप लगाया। पीड़िता का वीडियो वायरल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने आरोपी पुलिसकर्मी का ट्रांसफर पुलिस लाइन्स में कर दिया है।

Rape, Human Trafficking, Crime News in Hindi
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है (Photo- Indian Express)

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सब-इंस्पेक्टर पर गैंगरेप पीड़िता को धमकाने का आरोप लगाया गया है। आरोपी पुलिसकर्मी पीड़िता पर बयान बदलने का दबाव बना रहा था। आरोपी पुलिसकर्मी ने पीड़िता से छेड़खानी की थी और वह लगातार बयान बदलने के लिए कह रहा था। पीड़िता की वीडियो अब वायरल हो रही है।

वायरल वीडियो में पीड़िता पुलिसकर्मी के बारे में बताती है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, इस मामले की जानकारी बड़े अधिकारियों तक भी पहुंच गई है। सब-इंस्पेक्टर से इस मामले में पूछताछ की गई। सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) अशोक कुमार राय ने आरोपी पुलिसकर्मी का ट्रांसफर पुलिस लाइन्स में कर दिया है। आरोपी के खिलाफ आंतरिक जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया, ‘9 जुलाई को पीड़िता को अगवा कर लिया गया था। आरोपी ने पीड़िता को एक खेत में बंधक बना लिया था। बंधक बनाने के बाद आरोपी मौके से चला गया था और वहां दो अन्य लोग भी पहुंचे थे। इसके बाद दो लोग आए और पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।’ 12 जुलाई को पीड़िता को खेत से निकाला गया और बेहोशी की हालत में उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां पुलिस ने केस दर्ज किया।

पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया कि पुलिस ने शिकायत दर्ज करने में जान-बूझकर देरी की थी। पीड़िता के माता-पिता को भी उससे मिलने नहीं दिया गया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेज दिया गया है। 14 जुलाई को पीड़िता का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें सब-इंस्पेक्टर ने उसे बयान बदलने का भी दबाव बनाया था। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अन्य अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।