ताज़ा खबर
 

UP: हेलमेट नहीं लगाया तो युवक को सड़क पर लेटाकर पीटा, मासूम की गुहार पर भी नहीं पसीजे थे पुलिसवाले, केस दर्ज

Siddharthnagar Police: चेकिंग के दौरान मासूम बच्चा पुलिसकर्मियों से हाथ जोड़कर अपने को चाचा को छोड़ने के लिए कहता रहा लेकिन पुलिस वालों ने उसकी एक ना सुनी।

Author सिध्दार्थनगर | Updated: September 14, 2019 6:12 PM
सिद्धार्थनगर में बीच सड़क पर युवक को पीटते रहे दो पुलिसकर्मी। फोटो सोर्स: वीडियो स्क्रीनशॉट

New Traffic Rules: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) में वाहन चेकिंग के दौरान बाइक के कागज दिखाने को लेकर यूपी पुलिस के दो जवानों द्वारा एक शख्स की बुरी तरह पिटाई करने के मामले में कार्रवाई की गई है। इस मामले में खेसरहा थाने के थानाध्यक्ष रामाशीष यादव को सस्पेंड करने के साथ ही मारपीट करने वाले एसआई (SI) वीरेंद्र मिश्रा और आरक्षी महेंद्र प्रसाद पर धारा 307 के तहत केस चलाए जाने की खबर है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने के बाद वाहन चेकिंग के दौरान नियम तोड़ने वालों पर सख्ती बरती जा रही है। लेकिन इस बीच सिद्धार्थनगर से चेकिंग के नाम पर स्थानीय पुलिस का हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक मासूम बच्चे के सामने उसके चाचा को सड़क पर लिटाकर बेरहमी से पीटा गया।

National Hindi News 14 Sep 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेकिंग के दौरान एक शख्स गाड़ी के कागज साथ नहीं लिए हुआ था, जिसको लेकर युवक की सब-इन्स्पेक्टर वीरेंद्र मिश्र और हेड कॉन्स्टेबल महेंद्र प्रसाद से बहस हो गई। इसके बाद गुस्साए पुलिसवालों ने युवक की बीच सड़क ही जमकर पिटाई करनी शुरू कर दी। इस दौरान युवक के साथ मौजूद उसका मासूम भतीजा पुलिस वालों से उसके चाचा को माफ़ करने की अपील करता रहा। लेकिन पुलिसकर्मियों पर इसका कोई असर नहीं हुआ और वो लगातार युवक को पीटते रहे। लेकिन इस बीच किसी ने इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पुलिस वालों पर कार्रवाई: इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद गुरुवार को दोनों आरोपी पुलिस वालों को निलंबित कर दिया गया था। लेकिन शुक्रवार को जब पीड़ित युवक की तरफ से तहरीर दी गई तो फिर चौकी प्रभारी और हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504 व 166 के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया। घटना की जांच सीओ को सौंपी दी गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: आंबेडकर के बाद अब गांधी पर हमला, मूर्ति से अलग कर दिया बापू का सिर
2 मां के साथ खेत से घर लौट रही थी 5 साल की बच्ची, मुंह दबाकर उठा ले गया आरोपी और किया रेप
3 हिमाचल: शिमला में खुलेआम चल रहा था सेक्स रैकेट, कस्टमर बन पहुंची पुलिस और कर दिया भंडाफोड़