ताज़ा खबर
 

मानसिक रूप से विकलांग 12 वर्षीय नाबालिग के साथ किया गैंगरेप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पीड़िता गुरुवार शाम को शादी में यहां से उसे अगवा कर लिया गया था। बाद में पीड़िता आपत्तिजनक हालत में मिली थी। पुलिस को जांच में पता चला है कि दो अज्ञात लोगों ने लड़की को अगवा कर लिया था और उसके साथ रेप किया गया था। मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हो गई है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Photo- Indian Express)

उत्तर प्रदेश में मानवता शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां मानसिक रूप से विकलांग एक 12 वर्षीय लड़की के गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने बताया कि पहले पीड़िता को अगवा कर लिया गया था और उसके बाद रेप किया गया था। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की पहचान की जा रही है।

स्थानील पुलिस थाने के दारोगा ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘पीड़िता गुरुवार शाम को शादी में यहां से उसे अगवा कर लिया गया था। बाद में पीड़िता आपत्तिजनक हालत में मिली थी। पुलिस को जांच में पता चला है कि दो अज्ञात लोगों ने लड़की को अगवा कर लिया था और उसके साथ रेप किया गया था। मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हो गई है। फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है और हम जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ लेंगे।’

पुलिस अधिकारी पर ही लगाया रेप का आरोप: पीड़िता ने पुलिस ऑफिसर पर रेप करने का आरोप लगाया है। चेन्नई पुलिस ने बताया, पुलिस अधिकारी एक शादीशुदा महिला के साथ प्रेम प्रसंग में था और वह कई मौकों पर महिला के घर जाता था। ऐसे में आरोपी ने महिला की बेटी के साथ छोड़खानी शुरू कर दी थी।

टाइम्स नाउ के मुताबिक, सब-इंस्पेक्टर की इस हरकत का नाबालिग ने कई बार विरोध भी किया था। आरोप है कि इसके बदले में इसके बदले में महिला और उसकी बहन सब-इंस्पेक्टर से पैसे लेती थी और नाबालिग को पुलिसकर्मी की मर्जी के अनुसार कृत्य करने का दबाव बनाती थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को सूचना दी कि ये कोई पहली बार नहीं हुआ था ऐसा पहले भी कई बार हो चुका था।

पुलिस ने बताया, इस दौरान किसी तरह नाबालिग पीड़िता अपने घर से भागने में कामयाब हुई और उसने आप बीती अपने पिता को बताई। पीड़िता का पिता उनसे अलग रहता है। पीड़िता के पिता ने इस मामले में पुलिस से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस पीड़िता को थाने लाई और शिकायत दर्ज की। पीड़िता की शिकायत के आधार पर उसकी मां, मौसी और सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

Next Stories
1 ‘UPSC की तैयारी में जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें’; वर्जीत वालिया ने सही ऑप्शनल सब्जेक्ट को बताया अपना सक्सेस मंत्र
2 जानिए कितनी होती है दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर की सैलरी, ये होता है सबसे ज्यादा जिम्मेदारी का काम
3 चार बार मिली असफलता से भी नहीं हारे विलास वाही, केमिस्ट्री के सहारे क्लियर की UPSC, बोले- ‘पुराने पेपर्स से करें तैयारी’
ये पढ़ा क्या?
X