ताज़ा खबर
 

यूपी: अब आजमगढ़ में पुजारी की हत्या, शराब के लिए पैसे ना देने पर लाठी-डंडे से पीटा

रात के वक्त नशे में चूर एक शख्स उनके पास पहुंचा और उसने उनसे पैसों की डिमांड की। पुजारी ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तब युवत लाठी-डंडे से उनकी पिटाई करने लगा।

crime, crime newsइस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सांकेतिक तस्वीर।

अब उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक पुजारी की हत्या कर दी गई। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग पुजारी ने एक युवक को शराब खरीदने के लिए पैसे देने से इनकार कर दिया इसके बाद उन्हें पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक पुजारी का नाम रामचंद्र दास बताया जा रहा है। 80 साल के रामचंद्र दास शनिवार की रात पास के गांव से घऱ लौट रहे थे।

रात के वक्त नशे में चूर एक शख्स उनके पास पहुंचा और उसने उनसे पैसों की डिमांड की। पुजारी ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तब युवत लाठी-डंडे से उनकी पिटाई करने लगा। युवक ने बुजुर्ग पुजारी की लाठी-डंडे से काफी देर तक पिटाई की औऱ फिर उन्हें बेसुध कर वहां से फरार हो गया। घटना के बाद पुजारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें गंभीर चोटें आई थीं और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद इलाके के लोग काफी आक्रोशित हो गए। नाराज लोगों ने आजमगढ़-गोरखपुर रोड पर पुजारी की डेड बॉडी रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ के अलावा चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई थी। ग्रामीणों ने बाजार में स्थित शराब की दुकान पथराव कर भी अपना आक्रोश जताया। ग्रामीण बाजार में स्थित शराब की दुकान को हटवाने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर वहां से हटाया।

बहरहाल इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुजारी की हत्या के आरोपी को दबोच लिया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुजारी के परिजनों की तरफ से केस दर्ज कराया गया है औऱ पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

आपको याद दिला दें कि अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने राज्य में पुजारियों की हत्याओं को लेकर योगी सरकार पर निशान साधा था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने फेसबुक पेज पर प्रदेश के नक्शे के साथ कुछ आकंड़े पेश करते हुए कहा था कि राज्य में पिछले 2 साल में 20 साधुओं की हत्याएं कर दी गईं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: बार बालाओं संग ठुमके लगाते वीडियो हुआ था वायरल, JDU के प्रत्याशी इलाके में रंगीन मिजाजी के लिए है मशहूर; नीतीश ने फिर दिया टिकट
2 मध्य प्रदेश: बच्चे को किडनैप कर पैसे लिए फिर मासूम को मार डाला, पुलिस कस्टडी में 1 आरोपी की मौत; विपक्ष का शिवराज सरकार पर निशाना
3 यूपी: निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा औऱ उनके बेटे पर रेप का केस दर्ज, पीड़िता ने कहा – 6 साल तक किया यौन शोषण
ये पढ़ा क्या?
X