ताज़ा खबर
 

यूपी पुलिस ने कहा-‘घायल को थाने लाओ तब लिखेंगे FIR’, स्ट्रेचर पर बुजुर्ग को लेकर पहुंचा युवक

महिला को स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाने का वीडियो सामने आने के बाद अब पुलिस महकमा सफाई देने में भी जुट गया है।

UTTAR PRADESH, PILIBHITइस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली पर फिर प्रश्न चिन्ह लगे हैं। इस बार आऱोप है कि यहां थाने में पुलिस वालों ने कहा कि ‘घायल को थाने लाओ तब लिखेंगे FIR..’ खाकी का फरमान जारी होने के बाद युवक बुजुर्ग महिला को स्ट्रेचर पर लेकर थाने पहुंचा था। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि यह युवक स्ट्रेचर पर घायल बुजुर्ग महिला को लेकर थाने के अंदर जाता है और फिर थोड़ी देर बाद वो बाहर निकलता है। वीडियो को सोशल मीडिया पर देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। यूजर्स ने यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं।

‘NEWS 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक यह वाकया पीलीभीत का है। दरअसल यहां के पूरनपुर कोतवाली इलाके के एक गांव ढका चाट की मंगल कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार के सदस्यों की दबंगों ने पिटाई की थी। कूड़ा डालने को लेकर इस परिवार का अपने पड़ोसियों से विवाद हुआ था। जिसके बाद दबंग पड़ोसियों ने राणा सरकार और उनके परिवार के सदस्यों की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी थी। राणा सरकार का आरोप है कि घर में घुसकर उनके परिवार के सदस्यों को पीटा गया और इस दौरान उनकी दादी तुलसी सरकार गंभीर रूप से घायल हो

बुजुर्ग महिला की हालात गंभीर होने के कारण परिजन पहले उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पूरनपुर लेकर गए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल पीलीभीत रेफर कर दिया। घायल महिला के परिजन जिला अस्पताल जाने से पहले जब थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तब आरोप है कि पुलिस ने कहा कि घायल महिला को पहले थाने लेकर आओ, तब मामले की रिपोर्ट लिखी जाएगी।

इसके बाद राणा सरकार स्ट्रेचर पर अपनी दादी को घायल अवस्था में लेकर पूरनपुर कोतवाली पहुंचे। घायल बुजुर्ग को यहां देखने के बाद ही पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज किया। महिला को स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाने का वीडियो सामने आने के बाद अब पुलिस महकमा सफाई देने में भी जुट गया है।

जिले के पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने कहा कि ‘साधारण बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी…इसमें एक वृद्ध महिला को चोट लग गई थी। परिजन उनको एंबुलेंस से अस्पताल लेकर आए। अस्पताल वालों ने कहा कि थाने से जाकर चिट्ठी ले आइए। चूंकि थाना और अस्पताल पास ही हैं, लिहाजा परिवार के लोग उनको स्ट्रेचर पर ही लेकर थाने आ गए.. यहां उन्हें तत्काल चिट्ठी दी गई।’

कहा जा रहा है कि अस्पताल पास होने के बावजूद पुलिस वाले खुद उठकर अस्पताल नहीं गए इसी वजह से बुजुर्ग महिला को स्ट्रेचर पर थाने लाने की नौबत आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SSR केस: न मुम्बई पुलिस कमिश्नर और न ही महाराष्ट्र DGP ने फोन उठाया, न SMS का दिया जवाब, गुप्तेश्वर पांडेय के आरोप- PM और SSL रिपोर्ट भी नहीं दिया
2 ड्रग्स की तस्करी करने वाली बिल्ली पकड़ी गई! पुलिस वालों को चकमा देकर जेल से फरार
3 ASP को गिरफ्तार करने गए DSP पर सुरक्षागार्ड ने की फायरिंग, आधी रात राजस्थान में कोहराम!
ये पढ़ा क्या?
X