ताज़ा खबर
 

विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने बुलाई थी प्रेस कॉन्फ्रेन्स, यूपी में घटते अपराध के आंकड़े गिनाकर चल दिए एडीजी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि फरीदाबाद में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनके पास से 9MM की दो सरकारी पिस्टल, 2 अन्य पिस्टल और 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

CRIME, CRIME NEWSविकास दुबे पर इनाम की राशि 5 लाख रुपया कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए भीषण एनकाउंटर के बाद अब सभी की नजर इस बात पर टिकी है कि पुलिस आखिर विकास दुबे को कब दबोच पाती है? बीते गुरुवार-शुक्रवार की रात 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और कई दिन बीत जाने के बावजूद अब तक गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर है। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार (08-07-2020) को विकास दुबे को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी लेकिन पुलिस यहां अपराध के घटते आंकड़ों की जानकारी देने लगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुरू में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि कानपुर की घटना में शहीद साथियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और बदमाशों के खिलाफ विधित कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद एडीजी ने उत्तर प्रदेश में घटते क्राइम ग्राफ की चर्चा की।

उन्होंने बताया कि इस साल डकैती के केस में करीब 38 फीसदी की कमी आई है। लूट में 44.17 फीसदी की कमी आई है। हत्या के मामलों में करीब 8 फीसदी की कमी आई है। फिरौती-अपहरण में 41 फीसदी की कमी आई है। दहेज हत्या में 6.34 फीसदी की कमी आई है।

आपको बता दें कि फरार कुख्यात विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ा दी गई है। अब विकास दुबे पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया गया है। विकास दुबे के हरियाणा के फरीदाबाद में होने की आशंका के बीच पुलिस ने दिल्ली और हरियाणा में उसकी तलाश तेज कर दी है। पुलिस लगाकर उसके गुर्गों पर भी कार्रवाई कर रही है।

इससे पहले मंगलवार को विकास फरीदाबाद के एक होटल में देखे जाने का दावा किया गया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वो फरार हो गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विकास फरीदाबाद के सेक्टर-87 में अपने रिश्तेदार के घर रुका था। उसने अपने दो साथियों को होटल में रुकवाया था।

उनसे मिलने विकास होटल गया था। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही विकास फरार हो गया। दोनों साथियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि विकास दुबे भी इस होटल में ठहरा था। पुलिस अभी गहन पड़ताल कर रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि फरीदाबाद में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनके पास से 9MM की दो सरकारी पिस्टल, 2 अन्य पिस्टल और 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि ‘ जो भी कार्रवाई होगी वो विधिक होगी और ऐसी होगी कि कानपुर की घटना में जो भी लोग शामिल हैं उन्हें हमेशा पछतावा होगा अमर दुबे के पास से एक अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ है। इसकी विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर बहुत सारी तस्वीरें हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुजफ्फरनगर में गोड़िया मठ से मुक्त कराए गए 8 नाबालिग बच्चे, टॉर्चर करने, खाना बनवाने और झाड़ू-पोंछा लगवाने का आरोप
2 यूपी: पॉलीथिन में सिर-पैर और सूटकेश में धड़!, बाराबंकी में 20 साल की महिला की क्षत-विक्षत लाश मिलने से सनसनी
3 नौ दिन पहले ही हुई थी अमर दुबे की शादी, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल फिर कर दिया ढेर, जानें- इनसाइड स्टोरी
यह पढ़ा क्या?
X