ताज़ा खबर
 

Agra कोर्ट परिसर में UP बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या, आरोपी वकील ने खुद को भी मारी गोली

बताया जा रहा है कि इस वारदात को एक स्वागत समारोह के दौरान अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक दूसरा अधिवक्ता भी गोली लगने से घायल हो गया।

Agra: बार काउंसिल के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

आगरा में बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस वारदात को एक स्वागत समारोह के दौरान अंजाम दिया गया। आरोपी वकील मनीष शर्मा ने पहले महिला अध्यक्ष को गोली मारी। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। जानकारी के मुताबिक, दरवेश यादव 3 दिन पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष बनी थीं। फिलहाल हत्या की वजह का खुलासा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक दूसरा अधिवक्ता भी गोली लगने से घायल हो गया।

ऐसे अंजाम दी गई वारदात: जानकारी के मुताबिक, 9 जून को दरवेश यादव बार काउंसिल की अध्यक्ष बनी थीं। ऐसे में उनके स्वागत समारोह के लिए न्यायालय परिसर (दीवानी) में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान दरवेश कोर्ट परिसर में पहुंचीं तो एक वकील मनीष शर्मा तमंचा लेकर आया और उन्हें गोली मार दीं। इसके बाद मनीष शर्मा ने खुद को भी एक गोली मार ली। पुलिस ने उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया। आरोपी दरवेश यादव का पूर्व सहयोगी बताया जा रहा है।

National Hindi News, 12 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ताबड़तोड़ मारीं 3 गोली: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आरोपी वकील ने बार काउंसिल की अध्यक्ष को ताबड़तोड़ 3 गोली मारीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आसपास मौजूद लोग उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

 

पुलिस का बयान: एडीजी अजय आनंद ने कहा कि यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की आज आगरा कोर्ट परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान उनके सहयोगी मनीष शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसने उनपर 3 गोलियां दागीं। जिसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली, इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है। आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर जा पहुंच चुके हैं।

कौन थी दरवेश: बता दें कि दरवेश यूपी बार काउंसिल के इतिहास में पहली महिला अध्यक्ष बनी थीं। यूपी बार काउंसिल का चुनाव रविवार को प्रयागराज में हुआ था। दरवेश सिंह मूल रूप से एटा की रहने वाली हैं। 2016 में वे बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कर्यकारी अध्यक्ष रह चुकी हैं। वे पहली बार 2012 में सदस्य पद पर विजयी हुई थीं। तभी से बार काउंसिल में सक्रिय रहीं। उन्होंने आगरा कॉलेज से विधि स्नातक की डिग्री हासिल की। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (आगरा विश्वविद्यालय) से एलएलएम किया। उन्होंने 2004 में वकालत शुरू की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आरजेडी विधायक के बेटे पर आरोप, खाना बढ़िया नहीं मिला तो बेरहमी से पीटा
2 अर्धसैनिक बलों ने 70 से ज्यादा महिला प्रदर्शनकारियों से किया बलात्कार, बिगड़े हालात
3 गोलियों से भूनने में आता था मजा, पकड़ाने पर मोस्ट वांटेड ने खोले कत्ल के कई राज