ताज़ा खबर
 

UP: करोड़ों की प्रॉपर्टी के लिए विधवा बेटी की हत्या, मां ने दामाद संग मिलकर घोंटा गला

पुलिस ने बताया कि मृतका के बैंक खाते में करीब 50 लाख रुपए हैं तथा उसके नाम से करोड़ों की जमीन है। मरने वाली महिला की मां और जीजा ने उसका गला घोट कर हत्या कर दी फिर इस मामले को आत्महत्या बताकर पुलिस को भ्रमित किया।

Author नोएडा | July 21, 2019 11:19 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के नोएडा से सटे सूरजपुर थाना क्षेत्र से एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां करोड़ों की संपत्ति हड़पने की नीयत से मां ने अपने दमाद के संग मिलकर अपनी ही विधवा बेटी की हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में सास और दामाद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक (देहात) रणविजय सिंह ने बताया कि 10 जुलाई को सूरजपुर थाना क्षेत्र के बेगमपुर गांव की रहने वाली हुस्रारा नामक महिला की हत्या कर दी गई थी। उसकी मां बानो ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसने आत्महत्या की है। लेकिन जांच में पता चला कि आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी।

कैसे हुआ खुलासा: पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस को जांच में प्रतीत हुआ कि महिला की हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले की गंभीरता से जांच की तथा उसकी हत्या के आरोप में उसके जीजा सगरूद्दीन तथा मां बानो को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि हुस्र आरा के बैंक खाते में करीब 50 लाख रुपए हैं तथा उसके नाम से करोड़ों की जमीन है। आरा के पति की पहले मौत हो चुकी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वाली महिला की मां बानो और जीजा ने एक षड्यंत्र के तहत लाठी से उसका गला घोट कर हत्या कर दी फिर इस मामले को आत्महत्या बताकर पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास किया।

संपत्ति हड़पने के लिए की हत्या: पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह मृतका की अकूत संपत्ति को हड़पना चाहते थे, इसलिए उसकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लाठी व मृतका के खून से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: चोरी के आरोप में दलित को पीट पीट कर मार डाला, पुलिस बोली- मृतक के पास से मिले 4 मरे मोर
2 संभल पुलिस हत्‍याकांड: दो सिपाहियों की हत्या कर फरार होने वाले बदमाश को अमरोहा पुलिस ने किया ढेर, एक पुलिसवाले को भी लगी गोली
3 UP: बागपत में बुजुर्ग दुकानदार की दिनदहाड़े हत्या, चाकू और फावडे़ से किया वार