ताज़ा खबर
 

लखनऊ: थाने के अंदर हवालात में युवक ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप; 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

इन पुलिसकर्मियों पर इसलिए गाज गिरी है क्योंकि उन्हें उमेश को हिरासत में लेने से पहले उसकी अच्छी तरह से तलाशी नहीं लेने का दोषी प्रथम दृष्टया में पाया गया है।

CRIME, CRIME NEWSलखनऊ में हवालात के अंदर युवक द्वारा सुसाइड करने के बाद हड़कंप मच गया है। सांकेतिक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों की गोली से 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप है। इस कांड के सभी आरोपियों को कानून के दायरे में लाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। इस बीच राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार थाने के हवालात में एक युवक की मौत के बाद से हंगामा खड़ा हो गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस युवक ने थाने की हवालात में बेल्ट से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

मृतक युवक का नाम उमेश बताया जा रहा है। दरअसल आरोप है कि गुरुवार की रात उमेश कौशलपुरी इलाके में एक रिटायर्ड डीएसपी के घर चोरी के मकसद से घुसा था। लेकिन घर के केयरटेकर ने उमेश को पकड़ लिया और फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी। सुबह-सुबह पुलिस उमेश को पकड़ कर गोमतीनगर विस्तार थाने में लाई थी। उसे यहां लॉकअप में रखा गया था। शुक्रवार (03-07-2020) की सुबह उमेश ने लॉकअप के रोशनदान से बेलट के सहारे फांसी लगा ली।

इस घटना के बाद थाने में हड़कंप मच गया। हंगामा होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी को सस्पेंड किया गया है।

मामले की जांच एसीपी से करवाई जा रही है। इन पुलिसकर्मियों पर इसलिए गाज गिरी है क्योंकि उन्हें उमेश को हिरासत में लेने से पहले उसकी अच्छी तरह से तलाशी नहीं लेने का दोषी प्रथम दृष्टया में पाया गया है। आपको बता दें कि उमेश मूल रूप से सीतापुर का रहने वाला था। फिलहाल पुलिस ने उमेश के शव का पोस्टमार्टम कराया है और आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में आज बड़ी घटना हुई है। कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर उसके गुर्गों ने हमला कर दिया है। इस हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं तथा कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

इस मामले में पुलिस ने विकास दुबे को दबोचने के लिए दबिश बढ़ा दी है और सभी कानपुर से लगने वाले सभी जिलों के बॉर्डर को सील कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Kanpur Encounter: नेताओं-अपराधियों संग गठजोड़ से पुलिस ने गंवाया इकबाल
2 UP Kanpur Encounter: कानपुर ही नहीं इन जिलों में भी इसी रात चल रहा था एनकाउंटर, कहीं ढेर हुआ अपराधी तो कहीं शहीद हो गए पुलिसवाले
3 बेटे ने पिता के साथ मिलकर मां को फंदे से लटका दिया, रात भर लाश के सोए रहे; यूं हुआ भंडाफोड़
ये पढ़ा क्या?
X