ताज़ा खबर
 

यूपी: प्रेमी पर प्रेमिका की गला रेतने का आरोप, परिजनों ने कहा- ऑनर किलिंग; पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

इस हत्या के लेकर गांव में लोग अपनी-अपनी तरफ से कयास भी लगा रहे हैं। कुछ लोग पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठा रहे हैं।

लड़की की मौत के बाद लड़के की भी पिटाई की गई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना तहसील में एक युवती की गला रेतकर हत्या कर दी गई। लड़की के घरवालों ने इस हत्या का आरोप लड़की के प्रेमी पर लगाया है। बताया जा रहा है कि बुढ़ाना तहसील के परासौली गांव की रहने वाली इस युवती का प्रेम-प्रसंग अपने ही समुदाय के 22 साल के एक युवक अंकित के साथ चल रहा था। 12 मार्च को यह दोनों अचानक गायब हो गए थे। बाद में पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया था और उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया था।

इस मामले में 17 मार्च, 2020 को युवती का बयान अदालत में दर्ज होने वाला था। लड़की के घरवालों का आरोप है कि लड़की का बयान अपने पक्ष में कराने के लिए अंकित सोमवार की रात उनके घर आया था। लेकिन यहां लड़की और उसके परिजनों के साथ उसकी बहस हो गई जिसके बाद उसने कांच से लड़की का गला रेत दिया। इस घटना के बाद लड़की के परिजनों ने अंकित को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

मारपीट के बाद घायल लड़की को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर अंकित को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस पूरे मामले की खबर मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पुलिस ने बताया है कि अंकित के खिलाफ लड़की को भगाने का केस दर्ज किया गया था। लड़की के पिता की तहरीर पर अब अंकित के खिलाफ हत्या का केस भी दर्ज किया गया है। पुलिस ने अंकित को गिरप्तार भी कर लिया है।

हालांकि इस मामले में अंकित के घरवाले अब कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं। ‘नवभारत टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक अंकित की मां ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि सोमवार की रात गांव के कुछ लोगों ने अंकित को इस लड़की से कोर्ट मैरेज कराने का झांसा देकर घर से बुलाया। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह मामला ऑनर किलिंग का है। महिला का कहना है कि लड़की के घरवालों ने ही उसकी हत्या की है और हत्या का आरोप उनके बेटे पर लगाया गया है।

इस हत्या के लेकर गांव में लोग अपनी-अपनी तरफ से कयास भी लगा रहे हैं। कुछ लोग पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठा रहे हैं। दबी जुबान में यह बात कही जा रही है कि पुलिस ने इस मामले में एकतरफा कार्रवाई की है। बहरहाल अभी पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Next Stories
1 बिहार: थानेदार के घर डकैती! 7 नकाबपोशों ने घर में घुस लूटपाट मचाया; मचा हड़कंप
2 Delhi Gang Rape 2012: जल्लाद ने दोषियों के डमी को लटकाया फांसी पर, बचने की खातिर अक्षय ने चला नया कानूनी दांव
3 यूपी: नशे में धुत युवक ने कमरे में घुस मां से किया रेप, पहुंचा जेल
ये पढ़ा क्या?
X